25 APRTHURSDAY2024 8:36:53 PM
Nari

विदेश की ट्रिप नहीं पड़ेगी पॉकेट पर भारी! इन 5 बजट फ्रेंडली देशों की करें सैर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 14 May, 2023 02:39 PM
विदेश की ट्रिप नहीं पड़ेगी पॉकेट पर भारी! इन 5 बजट फ्रेंडली देशों की करें सैर

समर सीजन हॉलीडे प्लान करने के साथ-साथ नए ट्रैवल डेस्टिनेशन एक्सप्लोर करने का परफेक्ट टाइम है। लेकिन अगर बजट की कमी आपके प्लान को बिगाड़ रही तो आपको बिल्कुल चिंता करने की जरूरत नहीं है। दुनियाभर में ऐसी कई जगहे हैं, जहां आप बजट में भी हॉलीडे प्लान कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए आपको थोड़ी सी रिसर्च जरूर करनी होगी। बहरहाल, अगर आपके पास रिसर्च करने का समय नहीं है तो आपकी इस परेशानी को भी हम ही दूर कर देते हैं....


थाईलैंड
अपने खूबसूरत समुद्रr तटों, स्वादिष्ट फूड और कल्चर के लिए फेमस थाईलैंड एक बेहतरीन बजट-अनुकूल विकल्प है।  किफायती होम स्टे और फूड के साथ आप बैंकॉक और चियांग माई के हलचल भरे शहरों में घूम सकते हैं। इसके अलावा, आप फुकेट या क्राबी भी घूम सकते हैं।

PunjabKesari

श्रीलंका

श्रीलंका एक छोटा सा आईलैंड है, जो बेहद खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। टी प्लांलेशन और प्राचीन मंदिर यहां की खूबसूरती को और ज्यादा बढ़ा देते हैं। श्रीलंका घूमने आने वाले बजट ट्रैवलर्स को कई शानदार एक्सपीरियंस होते हैं। यहां आप ऐतिहासिक शहर कैंडी घूम सकते हैं. इसके अलावा, सिगिरिया रॉक को भी एक्सप्लोर करते हैं।

PunjabKesari

हंगरी

बजट में ट्रैवल करने वाले लोगों के लिए बेहतरीन डेस्टिनेशन है। यहां का शानदार आर्किटेक्चर और टेस्टी फूड का अपना एक अलग ही मजा है। हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में आप थर्मल बाथ का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari
इंडोनेशिया
इंडोनेशिया में 17 हजार से भी ज्यादा आईलैंड हैं। इंडोनेशिया एक विविध और सुंदर देश है। बाली के आश्चर्यजनक समुद्र तटों से लेकर योग्याकार्टा के ऐतिहासिक मंदिरों तक, इंडोनेशिया में आप अपनी जेब पर बिना कोई बोझ डाले यहां घूम सकते हैं।

PunjabKesari

वियतनाम
अपनी आश्चर्यजनक प्राकृतिक सुंदरता और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के साथ वियतनाम भी खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं है। सबसे खास बात तो ये है कि साउथ ईस्ट एशिया में वियतनाम घूमना सबसे सस्ता है।
PunjabKesari

Related News