15 JULWEDNESDAY2020 4:24:01 AM
Nari

वास्तु टिप: सूरज की रोशनी से घर आएगी पॉजिटिव एनर्जी

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 21 Jun, 2020 02:55 PM
वास्तु टिप: सूरज की रोशनी से घर आएगी पॉजिटिव एनर्जी

सूरज हम सभी के जीवन का मुख्य आधार है। सूरज के बिना धरती पर मनुष्य का जीवन असंभव है। आज वैसे भी साल का पहला सूर्य ग्रहण लगा हुआ है, जब चंद्रमा अपना स्थान बदलता है, तो कुछ देर के लिए वह सूरज के आगे आ जाता है, जिसके चलते अन्य ग्रहों में भी कई तरह के फेर बदल देखने को मिलते हैं। खैर आज हम यहां बात करेंगे सूर्य से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स के बारे में, जिनके बारे में आप सभी को जानकारी होना जरूरी है...

रात 3 बजे का वक्त

वास्तु के अनुसार रात के 3 बजे सूरज धरती की उत्तर दिशा में होता है, ऐसे में यदि आप इस वक्त अपना जोड़ा हुआ धन तिजोरी में रखते हैं, तो उस धन पर कभी किसी की बुरी नजर नहीं पड़ती। यह धन सदैव अच्छे काम करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

nari

सुबह 3 से 6 बजे का समय

आपका मन अशांत रहता है, जीवन में किसी भी तरह की तरक्की या मनचाही खुशी नहीं मिल रही तो ऐसे में सुबह 3 बजे उठकर सूर्य उदय होने के 6 बजे तक सूर्य देव का ध्यान करें। इससे आपके जीवन की एक नहीं बल्कि सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगी।

घर का निर्माण

जब कभी घर का निर्माण करें तो ऐसी दिशा देखें जहां सुबह 6 से 9 बजे तक सूरज की रोशनी पूरी आती हो। इससे घर में हमेशा पॉजिटिव एनर्जी का वास होगा।

nari

रसोई घर और बाथरुम

रसोई घर में हमेशा बरकत बनाए रखने के लिए किचन में एक खिड़की जरूर रखें। जहां से रसोई घऱ में सूरज की रोशनी आती रहे। घर के अंदर बाथरुम होने से घर में नेगेटिव एनर्जी का वास होता है, ऐसे में अगर घर के अंदर बाथरूम बनाना है तो कोशिश करें वहां सूरज की रोशनी आती रहे, कम से कम 3 घंटों तक। 

nari

Related News