23 JULTUESDAY2024 8:22:14 AM
Nari

Vastu Tips: घर में आएगी पॉजिटिव एनर्जी, इस दिशा में लगाएं तांबे का सूरज

  • Edited By palak,
  • Updated: 25 Dec, 2022 01:50 PM
Vastu Tips: घर में आएगी पॉजिटिव एनर्जी, इस दिशा में लगाएं तांबे का सूरज

घर की सजावट हर कोई अलग-अलग तरीकों से करता है। कोई तरह-तरह के फूल, कोई तस्वीरें तो कोई पेंटिंग्स के साथ अपने घर की सुंदरता को बढ़ाता है। परंतु घर में रखी हुई चीजें घर में पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी पैदा कर सकती हैं। इन चीजों का असर घर में रहने वाले हर किसी सदस्य पर पड़ता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार इन चीजों को घर में रखने की एक उचित दिशा बताई गई है। इन्हीं चीजों में से एक है तांबे का सूरज। तांबे का सूरज घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार करता है। तो चलिए आपको बताते हैं इसे लगाने की सही दिशा...

प्रवेश द्वार में लगाएं 

सूर्य को घर के प्रवेश द्वार पर लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। वास्तु के अुसार, सूर्य की किरणें घर में शुद्ध वातावरण और पॉजिटिव एनर्जी का संचार करती हैं वहीं तांबे के सूर्य को घर की खास दिशा में लगाने से घर में पॉजिटिवव एनर्जी भी आती है। 

PunjabKesari

सुख-समृद्धि का प्रतीक  

तांबे के सूर्य को घर में लगाने से सुख-समृद्धि और मान सम्मान भी बढ़ता है। तांबे का सूर्य घर में लगाने से इसका प्रभाव पूरे घर में फैलता है। इससे आपको धन का लाभ भी हो सकता है। 

व्यापार में होगा लाभ

यदि आप व्यापार में तरक्की चाहते हैं तो तांबे के सूरज को घर में या ऑफिस में लगा सकते हैं। मान्यताओं के अनुसार, इसे घर में लगाने से कभी भी व्यक्ति के घर में पैसे की कमी नहीं होती। 

PunjabKesari

इस दिशा में लगाएं 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, आप तांबे के सूरज को पूर्व दिशा में लगा सकते हैं। इसके अलावा यदि इस दिशा में कोई दरवाजा या फिर खिड़की नहीं है तो आप इसे इस दिशा की दीवार में भी लगा सकते हैं। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है। 

करियर में तरक्की के लिए 

यदि आप करियर में तरक्की चाहते हैं तो ऑफिस की पूर्व दिशा में तांबे का सूरज लगा सकते हैं। इससे आपको नौकरी के साथ-साथ व्यापार में भी फायदा होगा। 

PunjabKesari

Related News