04 MARTHURSDAY2021 12:42:27 AM
Nari

कोरोना कालः साल 2021 में बदल जाएगा किस्मत अगर कर लेंगें ये काम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Dec, 2020 03:19 PM
कोरोना कालः साल 2021 में बदल जाएगा किस्मत अगर कर लेंगें ये काम

कोरोना काल के चलते साल 2020 हर किसी के लिए एक बुरी याद साबित हुआ। अब हर कोई इस साल के खत्म होने और नए साल में कुछ अच्छा होने की कामना कर रहा है। जहां कोरोना के चलते लोगों में बीमारी के प्रति डर का माहौल बना रहा वहीं लॉकडाउन के कारण अभी भी कुछ लोग मंदी की मार झेल रहे हैं।

वहीं, ना चाहते हुए भी सेविंग्स नहीं कर पा रहे तो इसका कारण वास्तुदोष भी हो सकता है। यहां हम आपको कुछ छोटे-छोटे वास्तु टिप्स देंगे, जिन्हें अपनाने से साल 2021 आपके लिए ढेरों खुशियों लेकर आएगा।

अगर आप भी वास्तु पर विश्वास रखते हैं तो जरूर फॉलो करें ये टिप्स...

बिखरे जूते-चप्पल से आती है नेगेटिविटी

घर में बिखरे जूते-चप्पल ना सिर्फ शोभा बिगाड़ते हैं बल्कि इससे घर में नेगेटिव एनर्जी भी आती है। ऐसे में अपने जूते-चप्पल बिखेरकर रखने की आदत को आज ही बदल लें, ताकि आने वाला साल आपके लिए पॉजिटिविटी से भरा हो।

PunjabKesari

बेड पर बैठकर खाने की आदत गलत

लॉकडाउन में बिस्तर पर बैठे-बैठे खाने की आदत पड़ गई है तो पुराने साल के साथ इस आदत को भी छोड़ दें क्योंकि वास्तु के अनुसार, इससे बुरे सपने और घर में दरिद्रता आती है। इसके अलावा दहलीज के पास बैठकर भी भोजन करना गलत है।

गाय को खिलाएं पहली रोटी

जब भी भोजन बनाएं तो पहली रोटी गाय के लिए निकाल दें। मान्यता है कि इससे घर में कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होगी। इसके साथ भी भोजन पकाने के बाद तवा, कढ़ाई या अन्य बर्तन गैस के पास ना रखें।

घर की साफ सफाई

नए साल की शुरुआत में घर की साफ-सफाई अच्छी तरह करें। साथ ही घर में कभी भी जाले न लगने दें क्योंकि यह राहुदोष बढ़ाते हैं।

PunjabKesari

सूरत डूबने के बाद महिलाएं ना करें ये काम

महिलाएं सूरज डूबने के बाद बालों में कंघी ना करें और ना ही टूटे हुए बालों को घर के बाहर फेंके। माना जाता है कि इससे घर में नकारात्मक शक्तियां आती हैं। इसके अलावा सूरज डूबने के बाद घर में झाड़ू-पोछा भी ना करें।

तुलसी को जरूर दें जल

नहाने के बाद सुबह-शाम तुलसी को जल जरूर दें लेकिन रविवार को ऐसा ना करें। इसके साथ ही तुलसी के पास दीया जरूर जलाएं। इससे घर के सभी वास्तुदोष खत्म हो जाएंगे और सुख-समृद्धि आएगी।

PunjabKesari

हम तो यही कामना करते हैं कि नया साल आपके जीवन में ढेरों खुशियां लेकर आए।

Related News