07 MAYTUESDAY2024 4:38:56 PM
Nari

Vastu Tips: घर में बिल्कुल ना लगाएं ये पौधे, हो जाएगें कंगाल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 14 Nov, 2022 05:11 PM
Vastu Tips: घर में बिल्कुल ना लगाएं ये पौधे, हो जाएगें कंगाल

घरों को सजाने के लिए कई लोग कई तरह के पौधे लगाते हैं, लेकिन उन्हें इससे जुड़े वास्तु के बारे में जानकारी नहीं होती। ऐसे में उनपर बुरा प्रभाव पड़ता है और वो नकारात्मक ऊर्जा का शिकार हो जाते हैं। उन्हें वास्तु दोष लगता है और घर की तरक्की रुक जाती है। तो आइए जानते हैं कौन हैं वो पौधे जिसे घर पर नहीं लगाना चाहिए।

कैक्टस के पौधे 

कैक्टस का पौधा वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पर नहीं लगाना चाहिए। मान्यता है कि कैक्टस के पौधों से घर में नकारात्मक ऊर्जा ऐती है और घर में दुर्भाग्य शुरू हो जाता है।

PunjabKesari

बोनसाई के पौधे

बोनसाई के पौधे देखने में तो आकर्षक होते हैं और खूबसूरती बढ़ाते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र की मानें तो बोन्साई के पौधे से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और इससे घर की तरक्की रूक सकती है।

PunjabKesari

इमली का पेड़ 

हमें दरवाजे पर इमली का पौधा नहीं लगाना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और इससे पारिवारिक कलह बढ़ती है।

PunjabKesari

मेहंदी के पौधे 

दरवाजे पर हमें मेहंदी का पौधा नहीं लगाना चाहिए, वास्तु शास्त्र के अनुसार, इसमें बुरी आत्मा का वास होता है। घर के दरवाजे पर ये पौधा होने से नकारात्मकता फैलती है और परिवार के लोग मानसिक अशांति आती है।

PunjabKesari

खजूर के पौधे 

खजूर आपकी सेहत तो बना सकता है, लेकिन घर में इसका पौधा किस्मत बिगाड़ सकता है। वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार, घर में खजूर का पेड़ लगाने से परिवार के सदस्य परेशान रहते हैं और आर्थिक तंगी उठानी पड़ी है।

PunjabKesari

तो अगली बार घर में पौधा लाते समय वस्तु के नियमों का ध्यान जरुर रखें। 

Related News