02 MAYTHURSDAY2024 8:07:03 AM
Nari

चींटियों से तुरंत छुटकारा दिलवाएंगे खीरे के छिलके, ऐसे करें इस्तेमाल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 04 Jan, 2023 02:02 PM
चींटियों से तुरंत छुटकारा दिलवाएंगे खीरे के छिलके, ऐसे करें इस्तेमाल

अक्सर सब्जियों और फलों को काटने के बाद उनके छिलकों को हम डस्टबिन में फेंक देते हैं। ऐसा हर दूसरा शख्स यही सोच कर करता है कि भला छिलकों का क्या इस्तेमाल हो सकता है। अगर आपको भी लगता है कि यह किचन का कूड़ा मात्र बढ़ा रहे हैं तो आप गलत हैं। बहुत सी सब्जियों और फलों के छिलके आप इस्तेमाल में ला सकते हैं। छिलकों का इस्तेमाल आपको तीन परेशानियों से निजात दिला सकता है। आइए जल्दी से जानते हैं हम किन परेशानियों के समाधान की बात कर रहे हैं।

शू पॉलिश में काम करता है केले का छिलका

जूते पॉलिश करने के लिए के लिए आप पॉलिश का इस्तेमाल करते होंगे। कई बार आपको जल्दी में निकलना होता है।  ऐसे में ऐन मौके पर शू पॉलिश खो जाती है या मिलती नहीं है तो आप केले का छिलका इस्तेमाल कर सकते हैं।  कहीं बाहर हैं और शू पॉलिश की जरूरत महसूस कर रहे हैं तब भी केले का छिलका इस्तेमाल में लाया जा सकता है।  केले के छिलके को रगड़ने से शू चमक जाता है। ऐसा करने बाद शू को एक टिशू पेपर की मदद से पोंछ कर साफ कर दें। 

PunjabKesari

चींटियों का समाधान है खीरे का छिलका

कई बार किचन में मीठे की वजह से चींटियां आना शुरू हो जाती हैं।  बहुत से उपायों को करने के बाद भी चींटियों से निजात नहीं मिलती। ऐसे में आप खीरे का छिलका इस्तेमाल कर सकते हैं। खीरे के छिलके से चींटियां दूर भागती हैं।  इसलिए खीरे का छिलका चींटियों वाली जगह रख दें तो आपकी परेशानी का समाधान हो जाएगा। 

PunjabKesari

आंखों के नीचे काले घेरों का उपाय है आलू का छिलका

भागदौड़ भरी जिंदगी में काम का प्रेशर, स्ट्रेस और घंटों सिस्टम पर बैठे रहना हर किसी की जिंदगी का हिस्सा है।  ऐसे में अगर आप भी आंखों के नीचे काले घेरों से अपनी सुंदरता खो रहे हैं तो आलू के छिलकों को इस्तेमाल कर सकते हैं।  इन्हें फेंकने की बजाय आंखों पर रख सकते हैं या काले घेरों वाली जगह छिलका रब कर सकते हैं। 

PunjabKesari

Related News