30 APRTUESDAY2024 5:52:52 AM
Nari

शादीशुदा जिंदगी रहेगी खुशहाल, सावन में भोले बाबा को प्रसन्न करने के लिए करें ये काम

  • Edited By palak,
  • Updated: 11 Jul, 2023 01:41 PM
शादीशुदा जिंदगी रहेगी खुशहाल, सावन में भोले बाबा को प्रसन्न करने के लिए करें ये काम

पति-पत्नी का रिश्ता ऐसा होता है जिसमें लड़ाई-झगड़े और तकरार होना स्वभाविक है। खासकर नए नवेले जोड़ों के बीच कई बार तकरार हो जाती है। लेकिन लड़ाई होने का मतलब है कि आप अपने पार्टनर के साथ हैं। परंतु अगर लड़ाई ज्यादा बढ़े तो घर की सुख शांति भी चली जाती है और जीवन परेशानियों से घिरने लगता है। ऐसे में यह सावन का पावन महीना चल रहा है। शादीशुदा जोड़े भगवान शिव की आराधना करके सावन में लड़ाई-झगड़े और कलह-कलेश से छुटकारा पा सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कुछ उपाय...

मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी

यदि आप मनचाहा जीवनसाथी पाना चाहते हैं तो बुधवार के दिन थोड़ा सा दूध, केसर और लाल रंग के फुल शिवलिंग पर चढ़ाएं। इसके अलावा सोमवार का व्रत भी रखें। इससे मां पार्वती और भगवान शिव प्रसन्न होंगे और आपको इस सावन मनचाहा वरदान देंगे। 

PunjabKesari

रुठे पार्टनर को ऐसे मनाएं 

अगर झगड़े या किसी अन्य कारण से आपका पार्टनर आपसे रुठ गया है या दूर हो गया है तो उसे मनाने के लिए आप बुधवार के दिन सफेद कागज पर सिंदूर के साथ क्लीं लिखें। फिर यह पार्टनर के किसी भी कपड़े की जेब और अलमारी में रखे दें। इसके साथ ही भगवान शिव का ध्यान करें। जैसे आपके आपसी रिश्ते सुधर जाएं तो आप यह पर्ची पानी में बहा दें। 

बढ़ेगा पति-पत्नी के बीच में प्यार

यदि आपके शादीशुदा जिंदगी में तकरार रहती है तो सावन में शिवजी भगवान का ध्यान करें और नियमित रुप से एक लौटा में दूध, केसर, पुष्प के साथ लाल फूल डालकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। इससे पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार बढ़ेगा। 

PunjabKesari

जीवन से दूर होंगी परेशानी 

अगर आपका शादीशुदा जीवन परेशानियों से घिरा है तो सावन के महीने में आप मां पार्वती और भगवान शिव को चावल से बनी खीर चढ़ाएं। इससे आपके जीवन में आई सारी परेशानियां दूर होंगी।

PunjabKesari

Related News