22 SEPWEDNESDAY2021 5:34:44 AM
Nari

Monsoon Tips: इन तरीकों से करेंगी स्‍टोर तो नहीं जमेगा कॉफी पाउडर

  • Edited By neetu,
  • Updated: 29 Jul, 2021 02:09 PM
Monsoon Tips: इन तरीकों से करेंगी स्‍टोर तो नहीं जमेगा कॉफी पाउडर

कॉफी तो काफी लोग पीना पसंद करते हैं। इसलिए यह हर घर की रसोई में आसानी से मिल जाती है। मगर अक्सर इसे लंबे समय के लिए स्टोर करने पर कॉफी जमने की परेशानी होती है। वहीं मानसून दौरान यह समस्या बेहद ही बढ़ जाती है। ऐसे में इस समस्या से बचने के लिए आप कुछ खास टिप्स अपना सकती है। चलिए आज हम आपको कुछ आसान व खास टिप्स बताते हैं, जिसकी मदद से आप लंबे समय तक कॉफी स्टोर कर सकती है।

फ्रिज में रखें

कॉफी को जमने से रोकने के लिए इसे फ्रिज में रखें।‌‌ आप इसे फ्रीजर में भी रख सकती है। सुनने में आपको अजीब लग रहा होगा। मगर यकीन मानिए इससे कई महीनों तक आपकी कॉफी एकदम सही रहेगी। मगर इसे फ्रिज में रखने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि डिब्बा सही से बंद हो‌। साथ ही वो एयर टाइट हो।

PunjabKesari

चावल के दाने आएंगे काम

आप कॉफी में चावल के दाने डालकर भी इसे जमने व गांठ पड़ने से बचा सकती है। इसके लिए जार से कॉफी निकालें। अब शीशी में 1 छोटा चम्मच चावल डालें। उसके बाद कॉफी पाउडर डालकर इसे बंद कर दें। इससे आपकी कॉफी लंबे समय तक खराब नहीं होगी। साथ ही इसके स्वाद में भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

PunjabKesari

टिशू पेपर आएगा काम

कॉफी जमना एक आम समस्या है। मगर आप टिशू पेपर की मदद से इससे बच सकती है।‌‌ इसके लिए कांच की शीशी से कॉफी निकाल लें। फिर शीशी को अंदर से साफ करके सूखा लें। उसके बाद शीशी में टिशू पेपर बिछा दें। अब इसमें पहले 1 छोटा चम्मच चाय पत्ती भरें। बाद में कॉफी पाउडर डालें। इससे कॉफी में गांठ पड़ने की परेशानी लंबे समय बाद दूर रहेगी।

PunjabKesari

कमल गट्टे के टुकड़े

कॉफी पाउडर में कमल गट्टे के टुकड़े डालकर डिब्बे को अच्छे से बंद कर दें। इससे कॉफी पाउडर जमने की कोई परेशानी नहीं होगी।


 इन टिप्स की मदद से कॉफी पाउडर जमने की परेशानी नहीं होगी। ऐसे में आप अपनी फेवरेट कॉफी को पीने का कभी भी मजा उठा सकती है।

 

Related News