20 APRSATURDAY2024 12:51:01 PM
Nari

बोरिंग सब्जी में लगाएं 'स्वाद का तड़का' इन आसान Tips के साथ

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 23 Feb, 2024 05:47 PM
बोरिंग सब्जी में लगाएं  'स्वाद का तड़का' इन आसान Tips के साथ

सब्जी हमारे डाइट का अहम हिस्सा है, लेकिन दिक्कत ये होती है कि सब्जी में ज्यादातर स्वाद आता है नहीं और जब टेस्ट नहीं तो सब्जी को खाने का मन भी नहीं करता है। लेकिन कुछ ट्रिक्स हैं जिसकी मदद से सब्जी का स्वाद दोगुना हो जाएगा। जी हां, अब आपको टेस्टी सब्जी बनाने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। बस सब्जी बनाते समय कुछ नेचुरल चीजों को रेसिपी में एड करें और फिर देखे कमाल। सारे परिवार वाले उंगलियां चाटते फिरेंगे।

ऐसे बनाएं सब्जी को टेस्टी

कसूरी मेथी का लगाएं तड़का

कसूरी मेथी के तड़के से सब्जी को फ्लेवर के साथ खुशबू भी बढ़ती है। कई महिलाएं सब्जी और दाल को टेस्टी बनाने के लिए कसूरी मेथी का इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए सब्जी बनाने के बाद कसूरी मेथी को हल्का सा मसल कर सब्जी में डाल दें। 

गरम मसाला से बढ़ाएं स्वाद

गरम मसाला तो हर भारतीय रसोई में पाया जाता है और खाने को काफी स्पाइसी बना देता है। बता दें कि गरम मसाला कई नेचुरल मसालों के मिक्स्चर से बनता है। इससे न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ जाता है बल्कि सब्जी में गरम मसाले की खुशबू आपकी भूख को भी दोगुना कर सकती है।

PunjabKesari

करी पत्ते करेगा कमाल

वैसे तो करी पत्ते का इस्तेमाल साउथ इंडियन डिशेज में काफी किया जाता है, हालांकि, अगर आप चाहें तो सब्जी को टेस्टी बनाने के लिए भी करी पत्ते का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। 

PunjabKesari

बड़े काम की है बड़ी इलाइची 

बड़ी इलाइची बिल्कुल एक शादी मसाले की तरह है। इसका इस्तेमाल बिरायानी और पुलाव में खासकर तब किया जाता है जब घर में मेहमान आ रहे हो। वहीं सब्जी को स्वादिष्ट बनाने के लिए भी आप उसमें बड़ी इलाइची को मसाले के रूप पर एड कर सकते हैं। इससे आपकी रेगुलर सब्जी का स्वाद काफी बढ़ जाएगा। 

Related News