29 APRMONDAY2024 7:46:54 AM
Nari

मानसून में आती है किचन के सिंक से बदबू तो ये Hacks मिनटों में दूर करेंगे Smell

  • Edited By palak,
  • Updated: 12 Jul, 2023 03:18 PM
मानसून में आती है किचन के सिंक से बदबू तो ये Hacks मिनटों में दूर करेंगे Smell

बरसाती मौसम में किचन के कितना भी साफ कर लो, इसमें गंदी बदबू आने लगती है। क्योंकि इस मौसम में नमी बहुत होती है जिसके कारण यह बदबू सारे किचन में फैलने लगती है। इसके अलावा सिंक में भी बहुत ही गंदी बदबू आने लगती है जिसका कारण यह भी हो सकता है कि सिंक में पड़ा खाना सड़ने लगता है। ऐसे में यह बदबू पूरे किचन में फैल जाती है ऐसे में किचन में खड़े होना मुश्किल हो जाता है। आज आपको कुछ ऐसे तरीके बताते है जिनसे आप इस समस्या से राहत पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में... 

नेपथलीन की गोली 

सिंक की बदबू दूर करने के लिए आप किचन को साबुन के साथ साफ करें। इसके बाद नाली में नेप्थलीन की गोली डाल दें। इस तरह बदबू गायब हो जाएगी। 

PunjabKesari

संतरे का छिलका 

सिंक साफ करने के लिए संतरे का छिलका आपके काम आ सकता है। संतरे के छिलके को सिंक पर रगड़ें। इसके बाद कुछ देर के लिए सिंक ऐसे ही छोड़ दें। कुछ देर के बाद सिंक को गर्म पानी से धो लें। इस तरह इसमें आने वाली बदबू दूर हो जाएगी। 

बेकिंग सोडा 

बारिश के मौसम में बदबू दूर करने के लिए आप बेकिंग सोडा इस्तेमाल कर सकती हैं। सिंक पर कुछ मिनट के लिए इसे छिड़क दें। कुछ देर बाद सिंक को स्क्रब से रगड़ लें। दिन में 2-3 बार ऐसा करने से किचन में आने वाली बदबू दूर होगी।

PunjabKesari

नींबू 

नींबू भी आपके सिंक से आने वाली गंदी बदबू दूर करने में मदद करेगा। नींबू और नमक डालकर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। पेस्ट से सिंक साफ करें। इससे आपकी सिंक भी चमक जाएगी और गंदी बदबू भी दूर होगी।

इस बात का भी रखें ध्यान 

सिंक में कभी भी खान न जमने दें। खाना जमने से भी बाद में सिंक से बदबू आने लगती है। कई बार खाने-पीने के टुकड़े सिंक में पड़े होते हैं जो बदबू पैदा कर सकते हैं। 

PunjabKesari
 
 

Related News