29 APRMONDAY2024 12:41:50 PM
Nari

छोटी उम्र बड़ा धमाल... Celebrities से ज्यादा है इन Youtubers के चर्चा, घर बैठे कमा रहे करोड़ों

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 16 Nov, 2021 02:47 PM
छोटी उम्र बड़ा धमाल... Celebrities से ज्यादा है इन Youtubers के चर्चा, घर बैठे कमा रहे करोड़ों

यूट्यूब से सिर्फ एंटरटेनमेंट का नहीं बल्कि कमाई का भी अच्छा खासा जरिया है। ये एक ऐसा मंच है जिसमें आप अपना टैलेंट दिखाकर लाखों- करोड़ों के मालिक बन सकते हैं । आज के समय में कई ऐसे लोग हैं जो फेमस होने के साथ कमाई भी खूब कर रहे हैं। आज हम आपको भारत के ऐसे Youtubers की लिस्ट दिखाने जा रहे हैं जो वीडियो कंटेंट पोस्ट कर बहुत फेमस हो चुके हैं। 

PunjabKesari
गौरव चौधरी 

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है गौरव चौधरी का , जो “टेक्निकल गुरुजी” नाम का चैनल चलाते हैं। गौरव अपने चैनल के माध्यम से लोगों तक टेक्नोलॉजी से संबंधित जानकारियां, अपडेट्स और रिव्यू देते रहते हैं । चैनल के शुरू होते ही इसके व्यूअर्स और सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़ने लगी और आज इस चैनल के 14 मिलीयन से ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं ।  टेक्निकल गुरुजी उर्फ गौरव की संपत्ति 334 करोड़ रुपए है

PunjabKesari

भुवन बाम 


भुवन बाम का नाम इंडिया के सबसे बड़े यूट्यूबर्स में गिना जाता है। उनका फैमस चैनल 'BB ki Vines' बिना किसी प्लानिंग के खोला गया था। आज इस यूट्यूब चैनल के 20.5 मिलियन यानी लगभग ढाई करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं। भुवन बाम पहले इंडियन यूट्यूबर हैं जिनके एक करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हुए।

PunjabKesari

अमित भड़ाना 

फेमस  यू-ट्यूबर अमित भड़ाना ने  अपने चैनल की शुरुआत 24 अक्टूबर, 2012 में की थी। अमित के यू-ट्यूब चैनल पर 23.5 मिलियन सब्सक्राइबर्स  हैं। वह हर वीडियो पर 10 लाख रुपए कमाते हैं। यू-ट्यूब के अलावा अमित फेसबुक, इंस्टग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से भी कमाई करते हैं।

PunjabKesari
आशीष चंचलानी 

आशीष चंचलानी ने 2009 को अपना चैनल ashishchanchlanivines शुरू किया जिस पर इनके लगभग 13 मिलियन सब्सक्राइबर हो चुके हैं जिस पर ये हिंदी में वाइन वीडियो डालते हैं। इनकी वीडियो कॉमेडी होती है और इनकी ज्यादातर वीडियो हेडफोन कि मांग करती है। इनकी लगभग हर वीडियो ट्रेंडिंग में जाती है और ये एक प्रकार से बोलीवूड सेलिब्रटी बन चुके हैं।

PunjabKesari
कैरी मिनाटी


इस लिस्ट में एक और नाम है देश के फेमस और चर्चित यूट्यूबर्स में से एक ‘कैरी मिनाटी’ का।  ‘कैरी मिनाटी’ ने मात्र 10 साल की उम्र में यूट्यूब की दुनिया में कदम रखा था और आज 22 साल की उम्र में यूट्यूब पर उनके 32.4 मिलियन सबस्क्राइबर्स हैं। वह  हर महीने लगभग 25 लाख रुपए की कमाई करते हैं। उनके  पास 32 करोड़ रुपए की नेटवर्थ है। 
 

Related News