19 JANTUESDAY2021 12:19:58 PM
Nari

लॉकडाउन के कारण हालत हो गई है मंदी तो करें फिटकरी के ये उपाय, बरसेगा धन ही धन

  • Edited By neetu,
  • Updated: 04 Dec, 2020 01:26 PM
लॉकडाउन के कारण हालत हो गई है मंदी तो करें फिटकरी के ये उपाय, बरसेगा धन ही धन

लॉकडाउन के कारण हर किसी को व्यापार व कारोबार में नुकसान होने का सामना करना पड़ा है। ऐसे में बहुत से लोग कर्ज लेने पर भी मजबूर हुए। ऐसे में बात वास्तु की करें तो खड़े नमक की तरह दिखने वाली फिटकरी से कुछ उपायों को करने से धन से जुड़ी परेशानियां दूर होने के साथ कर्ज से छुटकारा पाया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं फिटकरी से जुड़े कुछ टोटकों के बारे में...

कारोबार में मिलेगी तरक्की

कारोबार व नौकरी से जुड़ी समस्याओं दूर करने के लिए फिटकरी का उपाय करना फायदेमंद रहेगा। इसके लिए काले रंग के कपड़े में फिटकरी का एक टुकड़ा रख कर उसे अपनी दुकान, ऑफिस व फैक्टरी के मेन गेट पर बांध दें। इससे आसपास मौजूद नकारात्मक ऊर्जा कार्यक्षेत्र के अंदर नहीं जा पाएंगी। ऐसे में व्यापार व कारोबार से जुड़ी परेशानियां दूर होकर तरक्की के रास्ते खुलेंगे। 

PunjabKesari

घर के कलह करे दूर 

अक्सर घर का वास्तु खराब होने से पति-पत्नी या घर के सदस्यों में तनाव बना रहता है। ऐसे में 1 गिलास पानी में फिटकरी का 1 टुकड़ा डालकर रात भर पलंग के नीचे रख कर सोएं। फिर अगली सुबह उस पानी को पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें। इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाएगी। ऐसे में परिवार के सदस्यों में चल रहा तनाव व लड़ाई-झगड़े दूर होकर प्यार बढ़ेगा। इस उपाय को लगातार 1 महीने तक करें। 

कर्ज से दिलाए छुटकारा 

बुधवार के दिन फिटकरी के एक टुकड़े पर चुटकीभर सिंदूर छिड़क कर उसे पाने के पत्ते में लपेट कर हाथ में बांध लें। फिर उसी शाम को उसे पीपल के पेड़ के नीचे उसे किसी भारी पत्थर से दबाएं। लगातार 3 बुधवार इस उपाय को करने से धीरे-धीरे कर्ज से मुक्ति मिल जाएगा। इस बात का खास ध्यान रखें कि आपको यह उपाय करते हुए कोई देखे ना। 

PunjabKesari

बुरी नजर से बचाव 

अगर किसी को बुरी नजर लग गई है तो उसे बेड पर लिटा कर फिटकरी के एक टुकड़े को उसके सिर से पैर तक 7 बार घुमाएं। बाद में फिटकरी को आग में जला दें। इससे बुरी नजर दूर होने के साथ सेहत में सुधार होगा। 

PunjabKesari

धन लाभ के लिए 

रोजाना सोने से पहले दांतों पर फिटकरी रगड़ने से धन लाभ होता है। इसके अलावा इसे नहाने के पानी में भी मिलाया जा सकता है। 

वास्तुदोष होगा दूर 

पानी में थोड़ा-सा फिटकरी पाउडर व नमक मिलाकर पूरे घर को पोंछा लगाएं। इससे घर की सफाई अच्छे से होने के साथ वास्तुदोष दूर होगा। साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। 
 

Related News