23 FEBSUNDAY2020 4:50:22 AM
Nari

25 की उम्र में 40 का दिखाएगी गलत स्किन केयर रुटीन

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 01 Feb, 2020 11:38 AM
25 की उम्र में 40 का दिखाएगी गलत स्किन केयर रुटीन

हर महिला अपनी स्किन को लेकर काफी प्रोटेक्टिव होती है। वे स्किन को ग्लोइंग और सुंदर बनाने के लिए अलग-अलग ब्यूटी प्रोडक्टस का इस्तेमाल करती है लेकिन जाने-अनजाने में की गई कुछ गलतियों के कारण स्किन से जुड़ी की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐेसे में ये समय से पहले बुढा दिखाने का भी काम करती है। तो चलिए आज हम आपको डेली रूटीन में की जाने वाली उन गलतियों के बारे में बताते है जिसे बदल कर आप हैल्दी और ग्लोइंग स्किन पा सकती है।

पौष्टिक आहार का सेवन न करना

भोजन से जुड़ी गलतियां करने से शरीर के साथ त्वचा पर भी गलत असर पड़ता है। अगर आप खाने में पौष्टिक चीजों का सेवन न कर जंक फूड, ज्यादा तली-भूनी चीजों को खाते है तो यह स्किन के लिए हानिकारक होता है। ऐसे में अपनी डाइट का विशेष ध्यान रखें। सही मात्रा में पानी पीए, बाहर के और फ्राइड फूड से दूरी बनाए रखें। अच्छी कंपनी के ब्यूटी प्रोडक्टस को यूज करने के साथ  अपनी डाइट का भी विशेष ध्यान रखें।

Related image,nari

प्रोडक्ट की सामग्री बिना चेक किए चीजों को खरीदना

अगर आप भी कोई ब्यूटी प्रोडक्ट को उसमें इस्तेमाल की गई चीजों को बिना चेक किए यूज करते है। तो ऐसी गलती करने से बचे। चाहे कोई क्रीम आपकी स्किन पर काफी समय तक नमी बरकरार रखती है लेकिन कभी उनमें कुछ ऐसे पदार्थ पाए जाते है जो स्किन पर बुरा असर डालते है। ऐसे में स्किन खराब होने का खतरा बढ़ता है। 

डेली कलींजिंग न करना

स्किन को क्लीन करना दिन का मुख्य हिस्सा होता है। ऐसे में रोजाना मेकअप करने और रात को सोने से पहले कलींजिंग करना न भूले। ये आपकी त्वचा की डेड स्किन निकाल कर स्किन को साफ और ग्लोइंग करने में मदद करती है। 

मॉश्चराइजर यूज न करना

त्वचा में नमी बरकरार रखने के लिए उसे मॉश्चर करना जरूरी होता है। इसलिए हमेशा नहाने के बाद अच्छे से मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें। ऐसा करने आपको ड्राई-डल स्किन से राहत मिलेगी। साथ ही स्किन स्मूद, ग्लोइंग और पौषित होती है। 

Related image,nari

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News