18 MAYSATURDAY2024 11:29:29 AM
Nari

' मैं मर चुका था, मेरा दूसरा जन्म है...' हार्ट अटैक से उबरे Shreyas Talpade ने किया खुलासा

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 03 Jan, 2024 06:15 PM
' मैं मर चुका था, मेरा दूसरा जन्म है...' हार्ट अटैक से उबरे Shreyas Talpade ने किया खुलासा

बॉलीवुड एक्टर श्रेयर तलपड़े को 14 दिसंबर को 2023 हार्ट अटैक आया था। वो अपनी फिल्म 'वेलकम टू द जंगल' की शूटिंग करके घर वापस आए थे जब उनके साथ ये हादसा हुआ। इस खबर से सारे दंग रह गए थे और एक्टर के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना कर रहे थे। अब एक्टर की हालत स्थिर है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। इस बीच उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि वो वह 'Clinicaly Dead'हो गए थे और उनका जिंदा बचना किसी चमत्कार से कम नहीं है।

PunjabKesari

जीवन में दूसरा मौका पाकर बेहद खुश हैं श्रेयस तलपड़े

 श्रेयस ने कहा कि मौत को करीब से अनुभव करके बचने के लिए बेहद आभारी हैं। वो कहते हैं, ' Clinicaly देखा जाए तो, मैं मर चुका था। यह एक बहुत बड़ा कार्डियक अरेस्ट था। ' बता दें एक्टर के 2 ब्लॉकेज थे- एक 100% तो दूसरा 99 और उन्हें एंजियोप्लास्टी के माध्यम से एक स्टेंट लगाया गया था। 

श्रेयस के परिवार को है दिल की बीमारियां की हिस्ट्री

एक्टर ने इस बात का भी खुलासा वो पिछले 2.5 सालों से लगातार काम कर रहे हैं, जिसके बाद उन्हें पिछले कुछ महीनों से लगातार थकान महसूस हो रही थी। इसके बाद उन्होंने  अपनी जांच कराई और ईसीजी, 2डी इको, सोनोग्राफी और ब्लड टेस्ट कराया। उनका कोलेस्ट्रॉल बढ़ा हुआ था और वह इसके लिए दवा ले रहे थे। उन्होंने कहा कि वह सावधानी बरत रहे हैं क्योंकि उनके परिवार में दिल की बीमारियों का इतिहास रहा है।

PunjabKesari

एक्टर ने बताया क्या हुआ था उस दिन 

14 दिसंबर को याद करते हुए श्रेयस तलपड़े ने कहा कि वो 'वेलकम टू द जंगल' के लिए मुंबई के एसआरपीएफ मैदान में शूटिंग कर रहे थे। वे एक्शन सीक्वेंस कर रहे थे, और जब शूटिंग चल रही थी, तो उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी और आखिरी शॉट के बाद उनके बाएं हाथ में दर्द होने लगा। उन्होंने याद किया कि वह मुश्किल से चल पा रहे थे, लेकिन उन्हें लगा कि यह मांसपेशियों में खिंचाव है। वो जैसे तैसे घर पहुंचे, जिसके बाद पत्नी दीप्ति ने उनकी हालत देखी तो उन्हें तुरंत अस्पताल ले गई। अगले ही पल उनका चेहरा सुन्न हो गया और वह बेहोश हो गए। उन्हें जबरदस्त कार्डियक अरेस्ट हुआ। इसके बाद जब डॉक्टरों ने सीपीआर किया, बिजली का झटका दिया, इस तरह उन्होंने मुझे फिर से जिंदा किया गया।

बता दें श्रेयस को 5 दिन तक अस्पताल में कड़ी निगरानी में रखा गया था, जिसके बाद उन्हें discharge किया गया और अब वो घर पर आराम कर रहे हैं।

Related News