21 JULSUNDAY2024 2:04:21 PM
Nari

चुटकी भर नमक कर देगा आपको मालामाल, आजमाएं ये कमाल के टोटके

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 31 Mar, 2023 02:47 PM
चुटकी भर नमक कर देगा आपको मालामाल, आजमाएं ये कमाल के टोटके

नमक का उपयोग खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए तो किया ही जाता है, लेकिन वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में भी उसके बहुत से फायदे हैं। सिर्फ चुटकी भर नमक आपकी किस्मत बदल सकता है। धन लाभ, कार्ज मुक्ति से लेकर भाग्य को मजबूत करने के लिए ये टोटके बहुत उपयोगी साबित होते हैं। आइए जानते है्ं इसके बारे में..

बरकत लाता है नमक का ये टोटका

कई बार ऐसा होता है कि घर में बिना वजह ही पैसों की कमी होने लगती है और अचानक से आर्थिक स्थिति बिगड़ने लगती है। ऐसे में आप एक कांच का गिलास लें और उसमें पानी भरकर, एक चम्मच नमक डालकर घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में रखें। जब गिलसा का पानी सूख जाए तब उसे साफ करें और पानी भरकर एक कोने में रख दें। यह उपाय मंगलवार या रविवार के दिन आजमाएं। इससे धन लाभ होगा और समृद्धि बनी रहेगी।

PunjabKesari

नकारात्मक ऊर्जा होती है दूर

नमक घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर करने का काम करता है। घर में पोंछा लगाते समय पानी में चुटकी भर नमक मिला लें। हफ्ते में 2 बार ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। कहा जाता है कि घर में नमक वाला पोंछा लगाने से आप कर्जा मुक्त हो जाएंगे। अगर तरक्की चाहते हैं तो घर में नमक से पोंछा जरूर लगाएं। कांच की प्याली में नमक भरकर बाथरूम में रखने पर सूक्ष्म कीटाणु नष्ट और बुरी शक्तियां दूर होती है।

PunjabKesari

बच्चों को नहीं लगती बुरी नजर

तंत्र शास्त्र में नमक के टोटके को बहुत ही असरदार माना जाता है। हफ्ते में एक बार बच्चों को नमक वाले पानी से नहलाना चाहिए। माना जाता है कि इस टोटके से बच्चे बुरी नजर से बचे रहते हैं।

कलह-कलेश रहती है दूर

पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा होता है या घर में तनाव रहता है। नमक का ये टोटका आजमा कर देखें। एक कांच की कटोरी या गिलास में सेंधा नमक डालकर इसे अपने बेडरूम में रख दें। कमरे से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होगी और घर की हालात में सुधार आएगा।

PunjabKesari

Related News