23 APRTUESDAY2024 1:23:35 PM
Nari

'राजेश खन्ना को पहले ही हो गया था अपनी मौत का आभास', दोस्त ने किया आखिरी पलों को उजागर

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 19 Jul, 2021 09:31 AM
'राजेश खन्ना को पहले ही हो गया था अपनी मौत का आभास', दोस्त ने किया आखिरी पलों को उजागर

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार रह चुके एक्टर राजेश खन्ना का 18 जुलाई 2012 को कैंसर की लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया था। जिसके बाद कल 18 जुलाई को उनकी 9वीं पुण्यतिथि पर उनके रिश्तेदारों और दोस्तों ने उन्हें श्रद्धांजिल देकर उन्हें याद किया। 

PunjabKesari

राजेश खन्ना को पहले ही अपनी मौत का आभास हो गया था
राजेश खन्ना की 9वीं पुण्यतिथि पर उनके दोस्त भूपेश रासीन ने उनके आखिरी दिनों को याद करते हुए कुछ ऐसी बातों का खुलासा किया जिनके बारे में शायद ही कोई जानता होगा।  भूपेश रासीन ने इस दौरान बताया कि राजेश खन्ना को पहले ही अपनी मौत का आभास हो गया था। उन्होंने बताया कि कैसे बुखार के बाद उन्हें कैंसर का पता लगा था।

PunjabKesari

काकाजी को डाॅक्टर ने सीधे बता दिया कि उन्हें कैंसर है
भूपेश ने मीडिया से बातचीत में राजेश खन्ना की बीमारी को लेकर बताया कि शुरुआत बुखार से हुई थी जो कि जा ही नहीं रहा था। कुछ टेस्ट्स हुए जिनके बाद पता लगा कि उन्हें कैंसर था। जानते हैं, वह डॉक्टर के पास गए और सीधे पूछा, 'मेरा वीजा कब एक्सपायर हो रहा है? डॉक्टर ने मुझे या किसी और को उनकी बीमारी के बारे में नहीं बताया बल्कि सीधे काकाजी को बता दिया था। इसके बाद वह शॉक में थे लेकिन उनमें चीजों को बर्दाश्त करने की क्षमता थी। वह शॉक में थे लेकिन कुछ दिन बाद मुझसे कहा, ठीक है, हो गया, अब आगे क्या? 

PunjabKesari

तुम मुझसे मिलने के लिए तड़पोगे, लेकिन मैं तुमसे मिल नहीं पाऊंगा
भूपेश ने बताया कि  हमें पता था कि उनका आखिरी वक्त करीब है, खासतौर पर लास्ट वीक में। अक्षय, डिंपल, ट्विंकल और रिंकी सभी उनके पास थे। बेटियां उनके बगल में थीं। मैं पैरों के पास था। अंजू महेंद्रू (राजेश खन्ना की दोस्त)  भी वहीं मौजुद थीं और वह उनसे मिलने आई थीं। उन्होंने बताया कि बीमार होने के बहुत पहले उन्होंने मुझे फोन करके बुलाया था। मैं जा नहीं पाया। अगले दिन वह बोले, जल्दी ही तुम मुझसे मिलने के लिए तड़पोगे, लेकिन मैं तुमसे मिल नहीं पाऊंगा। मुझे लगता है कि उन्हें कैंसर होने से पहले ही अपनी मौत का आभास था। 

PunjabKesari

राजेश जी को पता था ये मेरा बर्थडे है
इससे पहले भूपेश ने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि 2011 में ट्विंकल खन्ना अपने पिता का बर्थडे गोवा में मनाने गई थीं। पूरा परिवार उनके साथ था। उनको इस बात का अहसास हो गया था कि यह उनका लास्ट बर्थडे है। उन्होंने भूपेश से कहा था, ये फाइनल हो गया लेकिन जल्दी हो रहा है। 

Related News