27 APRSATURDAY2024 5:41:13 AM
Nari

अंबानी परिवार की शहंशाही दावत, 2500 डिशेज का मैन्यू सुनकर आ जाएगा मुंह में पानी

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 02 Mar, 2024 06:27 PM
अंबानी परिवार की शहंशाही दावत, 2500 डिशेज का मैन्यू सुनकर आ जाएगा मुंह में पानी

बेटे अनंत अंबानी की शादी में मुकेश अंबानी करोड़ों रु. खर्च कर रहा है। मेहमानों के लिए खाने से लेकर रहने तक का सब कुछ लग्जरी होगा। खबरें ऐसी भी आई हैं कि कैटरिंग पर ही 165 करोड़ रु. खर्च किए जा रहे हैं। अंबानी फैंस इस बात को जानने के लिए भी बेहद उत्सुक है कि खाने का मेन्यू कैसा होने वाला है? तो बता दें कि खाने का मेन्यू भी इवेंट की तरह लाजवाब होगा। एक बार जो डिश परोस दी जाएगी वो दोबारा रिपीट नहीं होगी और तो और मेहमानों को इस दौरान 4 बार भोजन कराया जाएगा, चलिए आपको मैन्यू की ही लिस्ट बताते हैं।

मेहमानों को कराया जाएगा 4 बार भोजन

PunjabKesari

खबरों के मुताबिक, तीन दिन के इस प्री-वेडिंग प्रोग्राम में खाने को ही इतनी डिशेज होंगी की एक बाद एक नई डिश आएगी। मैन्यू में बैशुमार ऑप्‍शन होंगे जो शहंशाही दावत से कम नहीं होगी। रिपोर्टों की मानें तो मजेदार बात यह है कि द जार्डिन होटल के हेड शेफ ने खुलासा किया कि मैन्यू में 2,500 व्यंजन होंगे। ग्‍लोबल डिश में थाई, जैपनीज, मैक्सिकन, पारसी और पैन एशियाई व्यंजन शामिल होंगे। 3 दिन के इस शाही उत्सव में मेहमानों को दिन में 4 बार भोजन कराया जाएगा।

नाश्ते में होंगी 75 डिशेज

सिर्फ नाश्ते के मेन्यू में ही 75 डिशेज होंगी, जबकि दोपहर के भोजन में 225 से ज्‍यादा आइटम होंगे। रात के खाने में लगभग 275 व्यंजन शामिल होंगे। इतना ही नहीं मिड नाइट भोजन में भी मेहमानों को खाने में 85 से ज्यादा ऑप्‍शन मिलेंगे। आधी रात से शुरू होकर सुबह 4 बजे तक चलने वाली यह देर रात की दावत विशेष रूप से विदेशी मेहमानों के लिए है।  इन डिशेज में मेहमान इंदौरी स्वाद का खास लुफ्त उठा पाएंगे। दरअसल, पिछले महीने
इंदौर में प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहर को 'स्वाद की राजधानी' कहा था। उसके बाद से इंदौरी स्वाद काफी पॉपुलर हो गया है इसलिए अब अनंत और राधिका के विवाह पूर्व समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों के साथ इन व्‍यंजनों का लुत्‍फ भी उठाने को मिलेगा।  

शेफ की पूरी टीम करेगी फूड रेडी

PunjabKesari

सारे व्यंजनों को विशेष रुप से सख्त दिशानिर्देशों और प्रोटोकॉल के अनुसार सावधानीपूर्वक तैयार किया जाएगा। बता दें कि इस शानदार दावत को तैयार करेंगे  20 महिला शेफ सहित 65 शेफ की एक टीम जो इंदौर से जामनगर की यात्रा करेगी। अंतरराष्ट्रीय मेनू के अलावा खास इंदौर सराफा फूड काउंटर लगाया जाएगा। यह काउंटर कचौड़ी, पोहा जलेबी, भुट्टे की कीस, खोपरा पैटी और उपमा जैसे प्रसिद्ध इंदौरी व्यंजन लगाए जाएंगे। सभी शानदार फ्लेवर्स के साथ तैयार किए जाएंगे। अंबानी परिवार ने अंबानी की शादी में फ्रेश आम पन्ना, ड्राई-फ्रूट सुखड़ी, चूरमा लड्डू, पिस्ता मिठाई, हलवासना, सुरती घारी और नींबू शिकंजी जैसे मिठाई और कई तरह की ड्रिंक्स भी शामिल होंगी। अंबानी गुजराती खाने के फैंस हैं, लेकिन उन्हें स्ट्रीट फूड खाने का भी बेहद शौक हैं।

शादी में आए मीडिया और पैपराजी के खाने-पीने की खास व्यवस्था की गई है। अंबानी परिवार ने मीडिया और पैप्स को खाने के लिए समोसा, जलेबी, ढोकला, सेव, सैंडविच, सेब, जूस और पानी का पैक सर्व कर रही है।
 

Related News