03 MARWEDNESDAY2021 1:28:11 AM
Nari

नए साल से पहले करें ये काम, 2021 में रहोगे मालामाल

  • Edited By neetu,
  • Updated: 30 Dec, 2020 10:53 AM
नए साल से पहले करें ये काम, 2021 में रहोगे मालामाल

नए साल के आने का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। इस साल कोरोना वायरस के कारण हर किसी ने बहुत ही मुश्किलों का सामना किया। ऐसे में अब सब की उम्मीद नए साल पर ही टिकी है। इसीलिए हर कोई नए साल का स्वागत खुशी व अच्छे से करना चाहता है। ऐसे में अगर आप भी नए साल के लिए अपने घर को सजाने की सोच रहे हैं तो इसके लिए वास्तु के कुछ नियमों को अपना सकती है। ताकि आने वाला 2021 का साल आपके लिए सुख-समृद्धि व आर्थिक द़ष्टि से मजबूत हो। 

PunjabKesari

मेनगेट सजाएं

आने वाले नए साल के स्वागत मेनगेट सजा कर करें। इसकी अच्छे से सफाई करने के बाद आम के पत्ते व गेंदें फूलों से बना तोरण लगाएं। इस बात का ध्यान रखें कि मुख्य द्वार के सामने गड्ढा या गंदगी ना हो। साथ ही घर के दरवाजे के पास डस्टबिन ना रखें। 

PunjabKesari

इन रंगों से सजाएं घर

साल 2021 के स्वागत के लिए पूरे घर की अच्छे से सफाई करें। अगर आप पेंट करवाने की सोच रहे हैं तो इसके लिए गहरे कलर चुनें। वास्तु के अनुसार इससे घर में पॉजिटिविटी बढ़ती है। साथ ही देवी-देवताओं का वास होता है।

खराब व टूटी घड़ी 

घर पर खराब व टूटी घड़ी है तो उसे तुरंत बाहर फेंक दें। साथ ही अन्य बेकार इलैक्ट्रोनिक सामना को भी नया साल आने से पहले ठीक करवाएं या फेंक दें। असल में, ऐसी चीजें घर पर रखने से नेगेटिविटी बढ़ती है। साथ ही सफलता मिलने में रूकावटें पैदा होती है।  ‌ 

PunjabKesari

टूटे बर्तन करें बाहर

नया साल आने से पहले घर की रसोई को अच्छे से साफ करें। इसमें बेकार और टूटा सामना बाहर निकाल दिया दें। ऐसा करने से घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहेगी।

पौधे लगाएं

घर को पौधों से सजाएं। इससे घर सुंदर लगने के साथ सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। वास्तु के अनुसार, घर पर पौधे लगाने से सुख-समृद्धि व शांति का वास होता है। ध्यान रखें पौधे फूलों वाले हो। कांटेदार पौधे लगाने से बचें। ‌‌‌‌

PunjabKesari

आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। 
 

Related News