25 APRTHURSDAY2024 8:00:37 PM
Nari

एंजाइटी का शिकार हो चुकी है बिग बी की नातिन, थेरेपी का लेना पड़ा था सहारा

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 02 Sep, 2020 06:32 PM
एंजाइटी का शिकार हो चुकी है बिग बी की नातिन, थेरेपी का लेना पड़ा था सहारा

सुशांत के निधन के बाद से मानसिक स्वास्थ्य को लेकर लोग खुलकर बात कर रहे हैं। बाॅलीवुड इंडस्ट्री के कई स्टार्स जो खुद इस बीमारी से जूझ चुके हैं उन्होंने भी आगे आकर इस पर बात की है। इसी बीच अब बाॅलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली ने भी मेंटल हेल्‍थ पर बात करते हुए कहा कि वह भी एंजाइटी का शिकार हो चुकी हैं।

PunjabKesari

हाल ही में नव्या ने अपनी संस्‍था 'आरा हेल्‍थ' शुरू की है। नव्या की शुरू की गई ये संस्था मानसिक स्वास्थ्य और उससे जुड़ी समस्‍याओं के प्रति लोगों को जागरूक करता है। इसी से जुड़ा नव्या का एक वीडियो सामने आया है। इसी संस्था के इंस्टाग्राम पेज पर नव्या ने बाकी को-फाउंडर्स के साथ अपने एंजाइटी से लड़ने और थेरेपी का एक्सपीरियंस शेयर किया है। नव्या कहती है कि मेरे थेरेपी लेने की बात सिर्फ मेरा परिवार जानता था। यह मेरे लिए काफी नया था। मेरे दोस्तों को इसके बारे में नहीं पता और मुझे लगता भी नहीं कि मैं कभी उन्हें अपने एंजाइटी के बारे में बता पाऊंगी।  

 

नव्या आगे कहती है कि मैं कई बार ऐसा महसूस कर चुकी हूं कि मेरे लिए इससे बुरा अब कुछ भी नहीं हो सकता। फिर मुझे लगा कि इस चीज को बदलना चाहिए और इस बारे में बात करनी चाहिए। वह कहती हैं कि अब यह स्थिति मेरे लिए उतनी बुरी नहीं है। क्योंकि अब सूब कुछ कंट्रोल में है। नव्या कहती है कि एक समय आया था जब मुझे नेगेटिविटी प्रभावित कर रही थी। जो मेरे आसपास थे उन्होंने मेरी खुश रहने में काफी मदद की। 

PunjabKesari

नव्या का यह वीडियो सामने आने के बाद उनकी मां श्वेता बच्चन नंदा ने कमेंट कर लिखा, 'ब्रावो'। बता दें नव्या 23 साल की हैं और न्यूयॉर्क की फोरडम यूनिवर्सिटी से डिजिटल टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। 

Related News