17 JUNMONDAY2024 10:53:06 AM
Nari

राजकोट के गेमिंग जोन में लगी भीषण आग, मरने वालों की संख्या हुई 33, जिनमें 9 बच्चे भी हैं शामिल!

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 26 May, 2024 11:29 AM
राजकोट के गेमिंग जोन में लगी भीषण आग, मरने वालों की संख्या हुई 33, जिनमें 9 बच्चे भी हैं शामिल!

नारी डेस्क: गुजरात के राजकोट शहर में एक बेहद दर्दनाक हादसा होने की खबर आ रही है। दरअसल, शनिवार शाम एक गेमिंग जोन में भीषण आग लग गई। यह आग इतनी ज्यादा भयानक थी की इसमें  की घटना में मरने वालों की ताजा संख्या 33 लोगों की है, जिनमें 16 साल से कम उम्र के 9 बच्चे भी शामिल हैं। सिर्फ यही नहीं कुछ लोग अभी भी लापता हैं। फिलहाल, घटना स्थल पर बचाव कार्य अपना काम कर रहे हैं। 

PunjabKesari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ली घटना की जानकारी 

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मामले की जानकारी मिलने पर एक्स पर ट्वीट किया, "राजकोट में आग लगने की घटना से बेहद व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। घायलों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है। " इसी तरह अमित शाह, मल्लिकार्जुन खरगे, अरविंद केजरीवाल सहित कई दलों के नेताओं ने घटना पर शोक जताया है। 

Extremely distressed by the fire mishap in Rajkot. My thoughts are with all those who have lost their loved ones. Prayers for the injured. The local administration is working to provide all possible assistance to those affected.

— Narendra Modi (@narendramodi) May 25, 2024

घायलों को मिलेगा 50-50 हजार का मुआवजा

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कहा, ''राजकोट में गेम जोन में आग लगने की घटना में नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्यों के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने के भी निर्देश दिए गए हैं।'' हादसे में मरे लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है। वहीं घायलों को 50-50 हजार का मुआवजा मिलेगा। अहमदाबाद से घायलों के इलाज के लिए 40 डॉक्टरों की टीम भी राजकोट पहुंच गई है। पूरे मामले की जांच के लिए SIT गठित की गई है। 

રાજકોટમાં ગેમ ઝોનમાં સર્જાયેલી આગની દુર્ઘટનામાં તત્કાલ બચાવ અને રાહત કામગીરી માટે મહાનગરપાલિકા અને વહીવટી તંત્રને સૂચનાઓ આપી છે. ઇજાગ્રસ્ત લોકોને તાત્કાલિક સારવાર મળે તે માટેની વ્યવસ્થાઓને અગ્રતા આપવા પણ સૂચના આપી છે.

— Bhupendra Patel (Modi Ka Parivar) (@Bhupendrapbjp) May 25, 2024

घटना के संबंध में पूछताछ नंबर भी किये जारी 

सिर्फ यही नहीं बल्कि राजकोट प्रशासन ने हताहत लोगों के परिजनों की सहायता के लिए फोन नंबर भी जारी किए हैं। प्रशासन ने कहा  कि गेम जोन में आग लगने की घटना के संबंध में पूछताछ के लिए सिविल अस्पताल आने वाले लोगों से अनुरोध है कि यदि उन्हें किसी भी जानकारी की आवश्यकता हो तो फोन नंबर +917698983267 और +919978913796 पर संपर्क करें। 

Related News