20 MAYMONDAY2024 12:35:24 AM
Nari

बिगड़ रहे हैं सारे काम, किस्मत नहीं दे रही साथ तो करें ये आसान से मंगलवार के उपाय

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 25 Sep, 2023 05:35 PM
बिगड़ रहे हैं सारे काम,  किस्मत नहीं दे रही साथ तो करें ये आसान से मंगलवार के उपाय

हिंदू धर्म में मंगलवार के दिन पवन पूत्र हनुमान जी का होता है। मंगलवार के दिन किए पूजा- पाठ और व्रत से भगवान बहुत प्रसन्न होते हैं और जीवन की सारे सुख- संकट दूर हो जाते हैं। ज्योतिष में भी मंगलवार के दिन को पूजा- पाठ के लिए बहुत ही शुभ माना गया है। मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा के साथ कुछ उपायों को करने से संकटों से मुक्ति मिलती है और सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं। इन खास उपायों से आप हनुमान जी को भी प्रसन्न कर सकते हैं। जानते हैं मंगलवार से जुड़े उपायों के बारे में....

मंगलवार के उपाय....

बजरंगबली को चढ़ाएं चोला

 मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद हनुमान मंदिर जाएं और भगवान के सामने घी का दीपक जलाएं। इसके बाद हनुमान जी को चोला चढ़ाएं और लड्डूओं का भोग लगाएं। इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय को करने से बजरंगबली प्रसन्न होते हैं और राह में आने वाली सभी बाधाएं भी दूर होती हैं।

PunjabKesari

बंदरों को खिलाएं ये चीजें

आर्थिक संकट को दूर करने के लिए मंगलवार के दिन बंदरों को गुड़, चना, मूंगफली या केला खिलाएं। अगर ये चीजें बंदरों को खिलाना संभव न हो तो आप किसी गरीब या जरूरतमंदों को इन चीजों का दान करें। इस उपाय को 11 मंगलवार तक करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है।

रोता है बच्चा तो मंगलवार को करें ये उपाय

मंगलवार के दिन नीलकंठ का पंख बच्चे के बिस्तर के नीचे लगा दें। 

बुरी नजर से बचने के लिए

मंगलवार के दिन जौ के आटे में काला तिल और तेल मिलाकर एक रोटी बनाएं। इस रोटी को तेल और गुड़ चुपड़कर नजर लगने वाले व्यक्ति या बच्चे से सात बार वारकर भैंस को खिला दें। इससे बुरे नजर का प्रभाव तुरंत खत्म हो जाता है।

PunjabKesari

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार को शाम में हनुमान जी को केवड़े का इत्र और गुलाब की माला चढ़ाएं।

Related News