25 MAYWEDNESDAY2022 6:15:43 AM
Nari

मानसून में लंबे समय तक टिका रहेगा मेकअप, अपनाएं ये टिप्स

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 03 Jul, 2021 03:41 PM
मानसून में लंबे समय तक टिका रहेगा मेकअप, अपनाएं ये टिप्स

मानसून सीजन में मेकअप करना और उसे लंब समय तक टिकाए रखना एक चैलेंज है। ऐसे मौसम में महिलाओं को नमी और बारिश की वजह से मेकअप के फैलने का डर सताता है। वे बार-बार आईना ही देखती रहती हैं। अगर आप मेकअप करते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखें,  तो आपकी यह समस्या दूर हो सकती है। आज हम आपको मानसून के मौसम में किस तरह का मेकअप किया जाए इसके कुछ टिप्स बता रहे हैं—

मॉइश्चराइजर

PunjabKesari

दूसरे मौसम की तरह मानसून में भी स्किन को हैल्दी और हाईड्रैटिड रखने के लिए मॉइश्चराइजर की जरूरत होती है। इसलिए मेकअप करने से पहले मॉइश्चराइजर या प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करें। इससे आपके मेकअप को अच्छा बेस मिलेगा और यह लंबे समय तक बना रहेगा।

पाऊडर बेस्ड मेकअप

ज्यादातर महिलाएं मानसून के मौसम में मेकअप करते समय क्रीम बेस्ड प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, जो सही नहीं। फाऊंडेशन, कंसीलर और कंपैक्ट का ज्यादा इस्तेमाल न करें। इसकी जगह पाउडर बेस्ड मेकअप करें। इससे आपको मेकअप में मैट इफैक्ट मिलेगा।

क्रीम बेस्ड आईशैडो और लाइनर

PunjabKesari

बारिश के मौसम में आंखों के लिए क्रीम बेस्ड आईशैडो ही यूज करें। लाइनर लगाने के लिए क्रीम बेस्ड पैन लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन दिनों पेस्टल या फिर बेज शेड्स आई मेकअप अच्छा रहता है।

मैट लिपस्टिक

PunjabKesari

मानसून में मैट लिपस्टिक लगाना ज्यादा अच्छा रहता है। आप चाहें तो पैंसिल लिपस्टिक का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे लिपस्टिक भीगने पर भी खराब नहीं होगी। ऐसे मौसम में आप पिंक या सॉफ्ट ब्राऊन शेड्स की लिप पैंसिल लगा सकती हैं।

वाटर प्रूफ प्रोडक्ट्स

मानसून में वाटर प्रूफ प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। बारिश में भीगने पर भी आपका मेकअप खराब नहीं होगा।

Related News