06 MAYMONDAY2024 12:20:46 AM
Nari

Bollywood के He-Man धर्मेंद्र के भाई कौन और कहां? आज कहां है उनका परिवार

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 20 Jun, 2023 03:09 PM
Bollywood के He-Man धर्मेंद्र के भाई कौन और कहां? आज कहां है उनका परिवार

कल बॉलीवुड के ही मैन धर्मेंद्र देओल के पोते करण देओल की शादी और वेडिंग फ़ंक्शन था। इस मौके पर पूरी देओल फ़ैमिली एक साथ नजर आई सनी बॉबी अभय देओल तो सबसे एक साथ दिखे । अभय धर्मेंद्र के भाई के बेटे है लेकिन आप जानते है कि धर्म जी के कितने भाई थे और अब वो कहां और उनका परिवार कहां है तो चलिए इस पैकेज में आपको धर्मेंद्र के भाइयों के बारे में बताते है! बहुत कम लोग ही धर्मेंद्र के भाइयों के बारे में जानते है ! धर्मेंद्र जी के सगे भाई अजीत सिंह देओल भी बॉलीवुड एक्टर थे लेकिन उन्हें भाई की तरह पहचान नहीं मिली हालाँकि वह भी कई फिल्मों में नजर आए। बॉबी के कजिन भाई अभय देओल उन्हीं के बेटे हैं। अभय देओल भी बॉलीवुड फिल्मों में बतौर एक्टर नजर आते हैं।

धर्म जैसे दिखते हैं कजिन भाई वीरेंद्र 

अब बताते है धर्म के कज़िन भाई वीरेंद्र की जो  धर्म से पहले ही फेमस हो गये थे। धर्मेंद्र देओल के भाई वीरेंद्र देओल हू-ब-हू अपने भाई की तरह ही दिखते थे और हैंडसम भी उन्हीं की तरह थे लेकिन आज वह इस दुनिया में नहीं है।  महज 40 साल की उम्र में ही वह दुनिया से रुखसत हो गए, धर्मेंद्र जहां बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे वहीं उनके भाई वीरेंद्र पंजाबी सिनेमा के सुपरस्टार थे वह धर्मेंद्र से पहले ही इंडस्ट्री में अपना नाम बना चुके थे और बेहद फेमस थे। एक समय ऐसा था जब हर डायरेक्टर प्रोड्यूसर उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहता था लेकिन उनकी शोहरत और कामयाबी ही उन्हें मौत दे देगी ये किसी ने नही सोचा था।

PunjabKesari

29 जनवरी 1948 में पंजाब के फगवाड़ा में जन्मे वीरेंद्र देओल, धर्मेंद्र के कजिन भाई थे। धर्मेंद्र और वीरेंद्र, दोनों भाइयों की शक्ल सूरत एक दूसरे से काफी मिलती थी वीरेंद्र, सिर्फ एक्टर ही नहीं बल्कि राइटर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी थे जिन्होंने अपने 12 साल के करियर में 25 पंजाबी फिल्में बनाई और सारी फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुईं थीं। उनकी पहली फिल्म 'तेरी मेरी एक जिंदड़ी' साल 1975 में रिलीज हुई थी। सिर्फ पंजाबी ही नहीं वीरेंद्र ने दो हिंदी फिल्में भी बनाईं थी - ‘खेल मुकद्दर का’ और ‘दो चेहरे’। दोनों ही फिल्में सफल भी रहीं।

साल 1988 में गाली मारकर की दी थी हत्या

लेकिन साल 1988 में फिल्म ‘जट्ट ते जमीन’ की शूटिंग के दौरान वीरेंद्र की  गोली मारकर हत्या कर दी गई थी हालांकि यह बात राज कभी खुल नहीं पाया कि उनकी हत्या क्यों हुई और किसने करवायी हालांकि उनकी मौत के बाद इंडस्ट्री में ही यहीं चर्चे रहे कि वीरेंद्र की कामयाबी ही उनकी जान की दुश्मन बन बैठी थी कम वक्त में पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में वह सुपरस्टार बन गए थे जिसके चलते उनसे चिढ़ने वालों की फौज भी खड़ी हो गई थी।

PunjabKesari

कौन-कौन है वीरेंद्र के परिवार में?

पर्सनल लाइफ की बात करें तो वीरेंद्र की पत्नी का नाम पम्मी वीरेंद्र है और उनके दो बेटे है रणदीप आर्या व रमणदीप आर्या। उनके बेटे ऱणदीप भी फिल्म इंडस्ट्री से ही जुड़े हैं। वह 'इश्क नचावे गली गली' और 'दुल्ला भट्टी' फिल्म में बतौर एक्टर नजर आए थे।  साथ ही में ये भी बता दें कि रणदीप पूर्व अभिनेत्री रही दीप्ति भटनागर के पति है वहीं वीरेंद्र के दूसरे बेटे रमणदीप आर्या भी एक्टिंग लाइन से ही जुड़े हैं और साल 2019 में फिल्म 'पल पल दिल के पास' मूवी में नजर आए थे। उन्होंने टीवी एक्ट्रेस चंदना शर्मा से शादी की। बता दें कि वीरेंद्र सिंह के बेटे रणदीप सिंह ने अपने पिता पर बायोपिक फिल्म भी बनाई थी जिसमें धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल ने ही काम किया था। दोनों बेटे और वीरेंद्र की बहू दीप्ति करण देओल की शादी में नजर आए।

PunjabKesari

Related News