23 JULTUESDAY2024 5:33:14 PM
Nari

Vastu Tips: धन की होने लगेगी बारिश जब घर के दक्षिण में रख देंगे ये एक चीज

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 18 Aug, 2023 05:30 PM
Vastu Tips: धन की होने लगेगी बारिश जब घर के दक्षिण में रख देंगे ये एक चीज

वास्तु शास्त्रों में दिशाओं को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। इसलिए लोग घर बनवाते समय इस बात का खास ख्याल भी रखना चाहिए। अगर आप दिशाओं का ध्यान नहीं रखते हैं तो इसका दुष्प्रभाव जीवन पर जरूर देखने को मिलता है। ऐसे में चलिए आपको बताते हैं कि दक्षिण दिशा में क्या रखने से धन लाभ होता है, आपको बता दें कि दक्षिण दिशा यम और पितरों की मानी जाती है। 

दक्षिण दिशा से क्या होता है

-वास्तु शास्त्रों के नियमों के हिसाब से फिनिक्स चिड़िया की तस्वीर को दक्षिण दिशा में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे घर में सुख और समृद्धि आती है।

PunjabKesari

- वहीं झाड़ू का भी दक्षिण दिशा में रखना चाहिए। इससे धन लाभ होता है। जेड प्लांट पौधे को हॉल या ड्राइंग रूम में दक्षिण दिशा में रखना चाहिए। यह घर के लिए बहुत अच्छा होता है।

- बेड का सिरहना दक्षिण दिशा में रखना चाहिए। इससे दांपत्य जीवन में खुशहाली आती है। सोने के लिए दक्षिण पूर्व दिशा अच्छी मानी जाती है। इस दिशा में भारी सामना अच्छा होता है।

- इसके अलावा कीमती सामान को भी दक्षिण दिशा में रखना चाहिए। इससे घर में बरकत होती है। इससे धन की कमी नहीं होती है। आपको जरूरी सामान इस दिशा में ही रखना चाहिए। आप अगर ये सारे टिप्स अपना लेती हैं तो फिर घर में सुख- शांति और समृद्धि आती है।

PunjabKesari

Related News