30 APRTUESDAY2024 1:56:30 PM
Nari

New Year की शुरुआत से पहले लें आए ये 5 चीजें, सारा साल रहेगी बरकत

  • Edited By palak,
  • Updated: 20 Dec, 2023 03:55 PM
New Year की शुरुआत से पहले लें आए ये 5 चीजें, सारा साल रहेगी बरकत

हर कोई चाहता है नया साल घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली लेकर आए। जीवन में किसी तरह की परेशानी नए साल में न आए इसके लिए लोग साल के पहले दिन कई संकल्प भी लेते हैं जिससे उनका नया साल मंगलमय और शुभ साबित हो। ऐसे में आप वास्तु के कुछ की मूर्तियां घर में लाकर भी नया साल बेहतर बना सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि नए साल में आप कौन-कौन सी चीजें घर में ला सकते हैं। आइए जानते हैं.....

मोर पंख 

नए साल के पहले दिन मोर पंख खरीदकर घर में जरुर लाएं। मोर पंख वास्तु शास्त्र में बेहद पवित्र माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इससे आपकी रुठी हुई किस्मत बदल सकती है। घर में मोरपंख रखने से आर्थिक स्थिति अच्छी होती हैं। 

PunjabKesari

तुलसी

घर में तुलसी का पौधा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इससे सुख-समृद्धि बढ़ती है। नए साल के मौके पर घर में तुलसी का पौधा जरुर लगाएं और इसकी रोजाना पूजा करें। इससे मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न होंगी।

हाथी की मूर्ति 

वास्तु शास्त्र के अनुसार,  नए साल के पहले दिन घर में हाथी की तस्वीर या मूर्ति जरुर लगाएं। इससे घर परिवार का माहौल पॉजिटिव बना रहेगा और आपको नौकरी व कारोबार में भी तरक्की मिलेगी। यदि संभव हो तो आप हाथी की मूर्ति चांदी की मूर्ति घर ला सकते हैं। यह मूर्ति घर में रखनी बहुत ही शुभ मानी जाती है।

PunjabKesari

लाफिंग बुद्धा 

वास्तु के अनुसार, घर में लाफिंग बुद्धा भी खुशहाली, सुख-संपन्नता और समृद्धि लेकर आता है। नए साल में लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा लेकर घर में आएं।   

गोमती चक्र 

धार्मिक मान्यताओं की मानें तो गोमती चक्र को घर में रखने से व्यक्ति के ऊपर शत्रु का साया नहीं होता। नए साल के पहले दिन इसे खरीदकर सिंदूर की डिब्बी में रखें। इससे पूरा साल धन की कमी नहीं होगी। 

शंख 

सनातन धर्म में शंख भी बहुत ही विशेष माना जाता है। यदि आप आर्थिक रुप से परेशान रहते हैं या फिर आपको बिजनेस में तरक्की नहीं मिल पाती तो नए साल में आप अपने घर में शंख रखें। घर में शंख रखने से पॉजिटिव एनर्जी आती है जिससे सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं। 

PunjabKesari

Related News