15 JULWEDNESDAY2020 1:13:31 PM
Nari

करण जौहर को अजय देवगन से पंगा लेना पड़ा था भारी, मांगनी पड़ी थी माफी

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 28 Jun, 2020 11:03 AM
करण जौहर को अजय देवगन से पंगा लेना पड़ा था भारी, मांगनी पड़ी थी माफी

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बाॅलीवुड में चल रहे भाई-भतीजावाद को लेकर कई स्टार्स को ट्रोल किया जा रहा है। खासकर फिल्म निर्माता करण जौहर को इस घटना का जिम्मेदार बताया जा रहा है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से करण जौहर की लोकप्रियता कम होती जा रही है। करण जौहर वैसे भी अपने ही घमंड में चूर रहते हैं। लेकिन एक समय में अभिनेता अजय देवगन ने उनके घमंड को तोड़ दिया था।

Ajay Devgn had advised Kajol to patch things up with Karan Johar ...

जी हां, करण जौहर को अजय देवगन से पंगा लेना काफी महंगा पड़ा था। यह साल 2016 की बात है, अजय देवगन ने फिल्म “शिवाय” डायरेक्ट की थी। दिवाली पर दो फिल्में अजय देवगन की “शिवाय” और करण जौहर की “ए दिल है मुश्किल” की टक्कर होने वाली थी लेकिन यह टक्कर प्रोफेशनल न होकर जल्द ही निजी टक्कर में बदल गई थी।

कमाल राशिद खान को करण ने दिए पैसे

अजय देवगन, फिल्म “शिवाय” की बुराई और करण जौहर की फिल्म “ए दिल है मुश्किल” की तारीफ करने को लेकर विवादित क्रिटिक कमाल राशिद खान से बहुत नाराज थे। अजय देवगन ने खुलासा किया था कि राशिद खान ने पैसे लेकर उनकी फिल्म “शिवाय” को बदनाम किया। एक ऑडियो क्लिप भी सामने आया था, जिसमें कमाल राशिद खान ने कहा था कि किस प्रकार उन्होंने निर्माता करण जौहर से पैसे लेकर 'ए दिल है मुश्किल' की तारीफ की थी।

 

इंडस्ट्री का चरित्र बर्बाद कर रहे हैं

तब अजय देवगन ने कहा था, “मुझे यह देख कर तकलीफ होती है कि कमाल राशिद खान जैसे लोग फिल्म इंडस्ट्री में उनकी फिल्मों के बारे में नकारात्मकता फैला रहे हैं और प्रोड्यूसरों से पैसे वसूल कर रहे हैं। वह बहुत दुखद है कि हमारी ही इंडस्ट्री के लोग ऐसे तत्वों का सपोर्ट कर रहे हैं और इंडस्ट्री के चरित्र को बरबाद कर रहे हैं। मैं इसके लिए उपयुक्त अधिकारियों द्वारा जांच की मांग करता हूं ताकि यह साफ हो सके कि क्या करण जौहर इसमें संलिप्त हैं।”

टूट गई करण-काजोल की दोस्ती

Kajol and Karan Johar: Fallout to friends again. What happened ...

इन फिल्मों की रिलीज के दौरान कमाल राशिद खान का ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद अजय देवगन की पत्नी और एक्ट्रेस काजोल ने अपनी नाराजगी जताई थी। एक इंटरव्यू के दौरान करण जौहर ने काजोल के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी जिसके बाद काजोल और करण की दोस्ती टूट गई। काजोल पर की गई टिप्पणी पर अजय देवगन भी शांत नहीं रहे।

करण जौहर ने नहीं मानी अपनी गलती

ये बात करण ने खुद अपनी आत्मकथा ‘एन अनसूटेबल बॉय’ में स्वीकार की, लेकिन करण ने अपनी गलती पर पश्चात्ताप करने की बजाए अजय देवगन पर बदतमीजी करने का आरोप लगाया।

अजय देवगन की हुई जीत

What are the 5 latest Bollywood movies of Ajay Devgn? - Quora

इतना ही नहीं, करण जौहर ने उरी बेस कैंप पर हुए हमले और बाद में हुए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी कलाकारों के कार्य करने का समर्थन भी किया था जिसका अजय देवगन पूरी तरह से विरोध कर रहे थे। लेकिन यहां पर भी अजय देवगन की जीत हुई। अजय की फिल्म शिवाय ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन करण जौहर की फिल्म ए दिल है मुश्किल सफल होने के बावजूद भी लोगों के नजरों में फ्लॉप रही थी।

करण जौहर ने मांगी माफी

आखिर में करण जौहर को अपनी हार स्वीकार करनी पड़ी। करीब 3 सालों के बाद करण ने अपने शो “कॉफी विद करण” के एक एपिसोड में काजोल से सार्वजनिक रूप से अपनी गलती की माफी मांगी थी।

Related News