29 NOVMONDAY2021 5:17:56 AM
Nari

Step By Step बनाएं Color Eyeliner, पैसे बचेंगे और आंखें भी नहीं होगी खराब

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Nov, 2021 04:44 PM
Step By Step बनाएं Color Eyeliner, पैसे बचेंगे और आंखें भी नहीं होगी खराब

पार्टी हो या फंक्शन, आजकल लड़कियां आंखों को खूबसूरत दिखाने के लिए सिंपल ब्लैक की बजाए कलर लगाना पसंद करती हैं। कलर आईलाइनर ट्रेंड इतना बोल्ड है कि आईशैडो व मस्कारा के कुछ ही आईलाइनर लगाने से आंखों को हाई-ग्लैम लुक मिलता है। इससे पूरे चेहरे का लुक बदल जाता है। लड़कियां ड्रैस के साथ मैचिंग ग्लिटर, मैट लाइनर लगाना पसंद करती हैं लेकिन हर ड्रैस के साथ मैचिंग आइलाइन तो नहीं खरीद सकती। ऐसे में आप अपनी ड्रैस के साथ मैचिंग आइलाइनर घर पर ही बना सकती हैं। इससे ना सिर्फ आंखों को ग्रेसफुल लुक मिलेगा बल्कि ऑर्गेनिक होने के कारण इससे आंखों को भी कोई नुकसान नहीं होगा। चलिए आपको बताते हैं कलर आईलाइनर बनाने का तरीका...

आईलाइनर बनाने के लिए सामग्रीः

-छोटा डिब्बा या कंटेनर
-आईशैडो
-पानी
-आईलाइनर ब्रश
-प्राइमर कॉटन या रूई 
-लाइनर बनाने का तरीका

PunjabKesari

कलर आईलाइनर बनाने का तरीका

स्टेप 1ः सबसे पहले अपनी ड्रैस के हिसाब से आईशैडो किट में से कोई भी एक कलर चुनें। ग्लिटर लाइनर बनाने के लिए पाउडर आईशैडो यूज करें। वहीं, मैट लाइनर बनाने के लिए मैट फिनिश में पाउडर आईशैडो यूज करें।  

स्टेप 2ः एक डिब्बी में पाउडर और पानी या रिफ्रेशिंग आई ड्रॉप्स की कुछ बूंदे डालकर अच्छी तरह मिक्स करें जब तक पाउडर लिक्विड लाइनर ना बन जाए। 

स्टेप 3ः फिनशिंग के लिए इसे ब्रश की मदद से अच्छी तरह से मिलाएं। इस मिश्रण को तब तक मिलाएं जब तक ये स्मूथ ना हो जाए। 

स्टेप 4ः अब इसमें आई प्राइमर या फेस प्राइमर डाल दें। इससे लाइनर लंबे समय तक टिका रहेगा। अब कंटेनर को कसकर बंद कर दें। लीजिए आपका कलर आईलाइनर तैयार है।

PunjabKesari

होममेड ब्लैक आईलाइनर

-2 चम्मच नारियल का तेल
-4 चम्मच एलोवेरा जेल
-1 - 2 कैप्सूल एक्टिवेटिड चारकोल या ½ छोटा चम्मच कोको पाउडर

बनाने का तरीका

इसके लिए एक डिब्बी में सारी सामग्री को तब तक अच्छी तरह मिलाएं जब तक वो क्रीमी ना हो जाए। फिर इसे  एयर टाइटर कंटेनर में डालकर स्टोर करें। अब ब्रश की मदद से इसे आंखों में अप्लाई करें। लीजिए आपका सिंपल लाइनर भी तैयार है।

PunjabKesari

Related News