15 JULWEDNESDAY2020 4:16:54 AM
Nari

सिर्फ 10 दिन में चर्बी को घोलेगी यह होममेड ड्रिंक, बॉडी हो जाएगी एकदम फ्लेट

  • Edited By neetu,
  • Updated: 30 Jun, 2020 04:56 PM
सिर्फ 10 दिन में चर्बी को घोलेगी यह होममेड ड्रिंक, बॉडी हो जाएगी एकदम फ्लेट

मोटापा जो आज हर 5 में से 2 व्यक्तियों की परेशानी का कारण बना हुआ है। शरीर में जमी फैट को कम करने के लिए भला लोग क्या कुछ नहीं करते लेकिन फर्क फिर भी नहीं दिखता ऐसा इसलिए क्योंकि हम बाहर का खाना फास्टफूड, तली चीजें, मैदा और मीठा नहीं छोड़ पाते। 

चलिए, आज हम आपको चर्बी को तेजी से बर्न करने वाली कमाल की होममेड ड्रिंक बताते हैं लेकिन उसके लिए आपको थोड़ा खाने पीने का परहेज करना होगा यह ड्रिंक पर आपको 10 दिन में फर्क दिखाएगी।

 Weight Loss,nari

सामग्री

पुदीना- 1- से 12 ताजी पत्तियां
खीरा- 1 (कटा हुआ)
अदरक- 1 टुकड़ा (बारीक कटा हुआ)
नींबू- 1
पानी- 8 कप

Weight loss drink,nari

विधि

. एक बाउल में सबी चीजों को डालकर मिक्स करें।
. तैयार मिक्सचर को रातभर पर अलग रख दें।
. सुबह होने के बाद पानी को छननी की मदद से छान लें। 

आपकी वेट लॉस ड्रिंक बनकर तैयार है। इसे दिनभर में 2-2 घूंट कर पीएं। इस हैल्दी ड्रिंक का 1 महीने तक लगातार सेवन करने शरीर में जमा एक्सट्रा चर्बी कम होने में मदद मिलती है। साथ ही यह शरीर को डिटॉक्स कर हाइड्रेट करने में फायदेमंद होती है।

nari

कैसे है फायदेमंद?

इसके सेवन से शरीर सही शेप में आने में मदद मिलती है। खासतौर पर पेट और जांघों पर जमा अतिरिक्त चर्बी तेजी से कम होती है। सभी पौष्टिक चीजों से तैयार इस ड्रिंक को पीने से इम्यून सिस्टम स्ट्रांग होता है। विटामिन सी से भरपूर नींबू शरीर से विषैले पदार्थों को बाहर निकालने का काम करता है। पुदीना में फाइबर अधिक होने से पेट से जुड़ी समस्याओं से राहत मिलने के साथ शरीर को ठंडक मिलती है। अदरक में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स, एंटी- बैक्टीरियल गुण शरीर को इंफेक्शन होने से रोकता है। खीरा में विटामिन, कैल्शियम, एंटी-ऑक्सीडेंट गुण होने से यह मोटापा दूर करने के लिए ठंडक का अहसास दिलाता है। इसके सेवन से लंबे समय तक पेट भरा रहता है। साथ ही इसे पीने से शरीर में मेटाबॉलिज्म लेवल तेज करने के साथ वजन को तेजी से कम करने में मदद मिलती है। 

Related News