12 APRMONDAY2021 7:59:40 PM
Nari

Holi: रेलवे विभाग की इस स्पेशल ट्रेन ने लोगों के लिए बनाया खास प्लान, अब बिना टेंशन जाएं घर

  • Edited By neetu,
  • Updated: 21 Mar, 2021 04:52 PM
Holi: रेलवे विभाग की इस स्पेशल ट्रेन ने लोगों के लिए बनाया खास प्लान, अब बिना टेंशन जाएं घर

कोई भी त्योहार व खास दिन परिवार के साथ मना कर खुशी मिलती है। ऐसे में ही रंगों का त्योहार होली आने में कुछ दिन बाकी है। ऐसे में बहुत से लोग अपने परिवार से दूर रहते हैं वे घर जाते हैं। मगर इस दौरान उन्हें ट्रेन को लेकर काफी मुश्किलें होती है। खासतौर पर उत्तरप्रदेश जाने वाली ट्रेन को बेहद ही भरी होती है। ऐसे में इन सब बातों का ध्यान रखते हुए रेल मंत्रालय ने कुछ स्पेशल ट्रेन शुरू की है। साथ ही ये ट्रेन सिर्फ होली के समय ही चलेगी। ताकि अपने घर से दूर रह रहे लोग परिवार के साथ होली मनाने का मजा ले सके।

PunjabKesari

चलेगी 18 पेयर स्पेशल ट्रेन

रेल विभाग ने 18 पेयर स्पेशल ट्रेन चलाने को कहा है। 13 पूजा स्पेशल ट्रेन को बढ़ा दिया है। इसके साथ ही 5 पेयर नॉर्मल स्पेशल ट्रेनों को भी बढ़ा दिया गया है। इस तरह इन खास ट्रेनों से करीब 130 ट्रिप किए जाएंगे। इसके अलावा पूजा स्पेशल व नॉर्मल स्पेशल ट्रेन से करीब 378 ट्रिप होंगे। ऐसे में होली के चलते ये स्पेशल ट्रेन कुल 508 ट्रिप यानी चक्कर लगाएगी। इसके साथ ही बाकी की नॉर्मल ट्रेन अपने मुताबिक नियमित रूप से चलती रहेगी।

PunjabKesari

इन रूट्स पर चलेगी ये स्पेशल ट्रेन

आनंद विहार- लखनऊ

बठिंडा-वाराणसी

माता वैष्णो देवी कटरा- वाराणसी

आनंद विहार- गया

निजामुद्दीन-लखनऊ

चंडीगढ़- गोरखपुर

PunjabKesari

निजामुद्दीन-पुणे

नई दिल्ली-बरौनी

आनंद विहार-पटना

निजामुद्दीन-तिरुवनंतपुरम

आनंद विहार-जोगबनी

नंगलडैम-लखनऊ

नई दिल्ली- माता वैष्णोदेवी कटरा

आनंद विहार-वाराणसी

निजामुद्दीन-हुजूर साहिब नांदेड

इसके अलावा अगर वेटिंग लिस्ट ज्यादा हुई तो ये स्पेशल ट्रे बढ़ भी सकती है।

PunjabKesari

कोरोना को लेकर इन बातों का रखें ध्यान

कोरोना का कहर अभी जारी है। ऐसे में रेल मंत्रालय ने सभी यात्रियों को कोविड-19 का ध्यान रखते हुए एक अपील की है। उन्होंने सभी लोगों को यात्रा करने से पहले सभी राज्यों द्वारा जारी स्वास्थ्य सलाह संबंधित दिशानिर्देशों को पढ़ने को कहा है। खासतौर पर वे जिस शहर में जाने वाले हैं। साथ ही कई राज्यों में एंट्री के लिए आपके पास कोरोना नेगेटिव की रिपोर्ट होना जरूरी है।

 

 

 

Related News