30 APRTUESDAY2024 6:46:02 PM
Nari

चोटी हो या जुड़ा हेयर स्टाइल को डिफरेंट ट्विस्ट देता है गजरा, एक बार आप भी जरूर करें ट्राई

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 06 Jul, 2023 12:48 PM
चोटी हो या जुड़ा हेयर स्टाइल को डिफरेंट ट्विस्ट देता है गजरा, एक बार आप भी जरूर करें ट्राई

खूबसूरत कौन नहीं दिखना चाहता, हर महिला चाहती है कि उसकी सुंदरता में कोई कमी ना रहे। कपड़े गहनों के साथ- साथ महिलाएं अपने बालों पर भी खूब ध्यान देती हैं, और इसमें उनका साथ देता है गजरा। बालों में गजरा लगाने का फैशन बेहद पुराना है।

PunjabKesari
आज भी महिलाएं किसी पारिवारिक फंक्शन या फिर त्‍यौहारों पर बालों में गजरा लगाकर अपनी खूबसूरती को और बढ़ाने का काम करती हैं। इसकी खास बात यह है कि ये साड़ी हो या लहंगा किसी के साथ भी चल जाता है। चोटी या जुड़े के साथ गजरे को कैसे स्टाइल करना है यह हम पर निर्भर करता हैं। चलिए आज बताते हैं गजरे को स्टाइल करने के अलग- अलग तरीके।

PunjabKesari

गजरा बन

सिंपल हाई जूड़ा बनाकर उसमें गजरा लगाकर आप अपने लुक पर चार चांद लगा सकते हैं। आप गजरे के साथ मेसी बन हेयरस्टाइल के साथ-साथ लो स्लीक बन भी ट्राई कर सकती हैं। बनारसी साड़ी के साथ यह गजरा हेयरस्टाइल बेहद ही कमाल का लगता है।

PunjabKesari

सिंगल स्ट्रिंग स्‍टाइल
 
सिंगल स्ट्रिंग स्‍टाइल गजरे में बालों के जुड़े को घेरते हुए गजरा लगाया जा सकता है और बीच के हिस्‍से को खाली रखा जाता है। ये स्टाइल साड़ी के साथ बेहद खूबसूरत लगता है। 

PunjabKesari
क्रीस-क्रोसिंग स्टाइल

चोटी के साथ क्रीस-क्रोसिंग स्टाइल गजरा भी काफी अच्छा लगता है। आप चाहे तो इस स्टाइल को भी अपने ब्राइड्ल लुक का हिस्सा बना सकती है।

 PunjabKesari
ओपन हेयर विद गजरा

यदि आपके सुंदर लंबे बाल हैं तो  बांधने के बजाय इस पर गजरा लगा लें। ओपन हेयर विद गजरा हेयर स्टाइल आपके लुक को सबसे अलग बना देगा।

PunjabKesari

हाफ पफ में गजरा

बालों में हाफ पफ बनाएं और बैक में फॉल स्‍टाइल में गजरा लगा लें। ऐसा वो लोग कर सकते हैं, जिनके बाल बहुत ज्यादा लंबे होते हैं। 

PunjabKesari
कलरफुल गजरा

गर्मियों में मिनिमल हेयर एक्सेसरीज के साथ गजरा स्टाइल करें, इससे आप ज्यादा रिफ्रेश्ड लगेंगी। इसके अलावा आप अपने आउटफिट के  साथ मैचिंग गजरा भी Try कर सकती हैं। 

Related News