22 SEPWEDNESDAY2021 4:39:16 AM
Nari

पार्टनर से जरूर कहें ये बातें, रिश्ता होगा और भी मजबूत

  • Edited By neetu,
  • Updated: 26 Jul, 2021 04:00 PM
पार्टनर से जरूर कहें ये बातें, रिश्ता होगा और भी मजबूत

आपने अक्सर ध्यान दिया होगा कि लोग शादी के कुछ समय तक बेहद खुश रहते हैं। मगर कुछ साल बाद उनके रिश्ते में दूरियां आने लगती है। वहीं कई लोग पार्टनर से बात करना भी कम कर देते हैं तो कई एक-दूसरे पर रौब डालने लगते हैं। मगर असल में किसी भी रिश्ते को बेहतर व मजबूत बनाने के लिए दोनों तरफ से कोशिश करना जरूरी होता है। ऐसे में कपल्स को रिश्ते में बॉन्डिंग बनाएं रखने के लिए समय-समय पर पार्टनर से कुछ शब्द जरूर कहने चाहिए। चलिए जानते हैं इसके बारे में...

प्लीज कहें

शादी के कुछ साल बाद कई लोग हर बात पर एक-दूसरे पर हुक्म जमाने लगते हैं। मगर इससे रिश्ते में खटास आने लगती है। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने इस स्वभाव को बदलें। किसी भी रिश्ते में प्यार व सम्मान होना बेहद जरूरी है। इसलिए आपको साथी से भला कोई छोटा सा कम हो उन्हें प्लीज कहें। 

थैंक यू कहें

पार्टनर एक-दूसरे के लिए बहुत कुछ करते हैं। मगर अक्सर कपल्स उसे फर्ज कहते हैं। मगर अगर आप उन चीजों को महसूस करके पार्टनर को थैंकू कहेंगी तो उन्हें खुशी का अहसास होगा। इससे आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा। इसके साथ ही आपके पार्टनर का समर्पण और भी बढ़ेगा। 

PunjabKesari

माफी मांगे 

किसी भी रिश्ते में छोटे-मोटे झगड़े अक्सर होते रहते हैं। मगर इस बात को हमेशा याद रखें कि आपका रिश्ता किसी भी झगड़े से बड़ा है। इसलिए आपने रिश्ते को बनाएं रखने के लिए पार्टनर से झगड़ा करने की जगह पर बैठकर प्यार से बात सुलझाएं। इसके साथ कहीं गलती होने पर तुरंत माफी मांगी। 

जरूरी बातें करें शेयर 

अगर आप कोई जरूरी काम करने की सोच रहे तो पहले उस बारे में पार्टनर को बताए। उन्हें सलाह करके सुझाव लें। इससे आपको भी उस काम को लेकर कई बातेें क्लीयर होगी। साथ ही आपके पार्टनर को आपकी लाइफ में उनकी अहमियत का अहसास होगा। 

PunjabKesari

तारीफ करें

अगर आप घूमने कहीं बाहर जा रहे हो आपका पार्टनर काफी खूबसूरत लग रहा हो तो उनकी तारीफ करें। आप उन्हें कोई अच्छा कॉम्प्लिीमेंट भी दे सकते हैं। इससे उन्हें अच्छा महसूस होने के साथ आपकी आंखों में उनके प्रति प्यार नजर आएगा। इसके साथ ही उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। 

लव यू और आई मिस यू जैसे शब्दों को यूज करें

रिश्ते में प्यार व अपनापन बनाए रखने के लिए समय-समय पर पार्टनर को लव यू और आई मिस यू जैसे शब्द कहें। इसके साथ ही अपने मन की पार्टनर से कहें। इससे वे आपको और भी अच्छे से समझेंगे और आपका रिश्ता पहले से अधिक मजबूत होगा। 

 

Related News