26 APRFRIDAY2024 8:00:25 PM
Nari

बरसात में कपड़ों से आने वाली बदबू दूर करने के लिए अपनाएं ये असरदार तरीके

  • Edited By neetu,
  • Updated: 02 Sep, 2021 03:16 PM
बरसात में कपड़ों से आने वाली बदबू दूर करने के लिए अपनाएं ये असरदार तरीके

बरसात के मौसम में महिलाओं को कपड़े धोने व सुखाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं कई दिनों तक मशीन में कपड़े पड़े रहने या पूरी तरह से ना सुखने पर इनसे बदबू आने लगती है। ऐसे में बदबूदार कपड़े पहनने से स्किन एलर्जी होने का खतरा रहता है। ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो कुछ आसान से टिप्स अपनाकर इससे छुटकारा पा सकती है। चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में कपड़ों से आने वाली बदबू दूर भगाने के कुछ आसान व कारगर उपाय बताते हैं...

सिरका और बेकिंग सोडा करें इस्तेमाल

कई बार डिटर्जेंट से कपड़े धोने के बाद भी उनमें बदबू आने की परेशानी रहती है। ऐसे में आप कपड़ों को धोने पर डिटर्जेंट के साथ इसमें थोड़ा सा बेकिंग सोडा या सिरका मिला सकती है। इससे आपके कपड़ों से बदबू आने की समस्या नहीं होगी। साथ ही आपके कपड़े एकदम साफ हो जाएंगे।

PunjabKesari

नींबू से बनेगी बात

मानसून के मौसम में वातावरण उसम भरा होता है। ऐसे में गीले व सीलन भरे कपड़ों में बदबू आने की परेशानी होने लगती है। ऐसे इससे बचने के लिए आप कपड़े धोते समय पानी में थोड़ा सा नींबू का रस मिला दें। इससे कपड़ों से आने वाली बदबू दूर होगी। साथ ही आपके कपड़ों से धीमी-धीमी खुशबू आएगी।

PunjabKesari

कॉफी से भगाएं कपड़ों की बदबू

बरसात दौरान हवा में नमी व धूप ना होने से कपड़ों में बदबू आने की परेशानी होती है। इससे बचने के लिए आप कॉफी इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए एक बाउल में कॉफी पाउडर डालकर कपड़ों की अलमारी में रख दें। इससे आपके कपड़ों से बदबू नहीं आएगी। साथ ही वे खुशबूदार रहेंगे।

गीले कपड़े इकट्ठा रखने की गलती ना करें

अक्सर लोग बरसात आने पर गीले कपड़े छत से उतारकर कमरे में इकट्ठे करके रख देते हैं। मगर इससे कपड़ों में बदबू आने की समस्या होने लगती है। इससे बचने के लिए आप शेड या कमरे पर रस्सी बांधकर कपड़े फैला दें। इससे आपके कपड़ों को हवा लगती रहेगी। ऐसे में इनसे बदबू आने की परेशानी से बचाव रहेगा।

PunjabKesari

 

 

Related News