02 JULSATURDAY2022 1:27:20 AM
Nari

घर में रहेगी सुख-समृद्धि और सौभाग्य, ड्राइंग रुम में रखें ये फेंगशुई

  • Edited By palak,
  • Updated: 15 Jun, 2022 05:16 PM
घर में रहेगी सुख-समृद्धि और सौभाग्य, ड्राइंग रुम  में रखें ये फेंगशुई

फेंगशुई एक चीनी शास्त्र है और भारत में इसे बहुत ही लोकप्रिय माना जाता है। फेंगशुई मे कुछ ऐसी चीजें बताई हैं जिन्हें घर में रखने से सुख-समृद्धि और सौभाग्य आता है। ऐसी चीजें गुडलक चार्म के लिए भी मानी जाती हैं। फेंगशुई शास्त्र ऊर्जा पर ही काम करता है। यह घर की नेगेटिव एनर्जी को कम करके पॉजिटिव एनर्जी का संचार करता है। फेंगशुई आइटम्स के साथ घर के वास्तु दोष भी दूर किए जा सकते हैं। तो चलिए आपको कुछ खास फेंगशुई चीजों के बारे में बताते हैं...

PunjabKesari

धातु का कछुआ रखें 

फेंगशुई शास्त्र में धातु का कछुआ रखना बहुत ही शुभ बताया गया है। इसे पॉजिट्वीटी का प्रतीक माना जाता है। आप कछुए को घर की उत्तर दिशा की ओर रखें। इससे आपको कारोबार में सफलता मिलेगी और पैसे में भी वृद्धि होगी। यदि आपको बहुत  ज्यादा पैसे की तंगी आ रही है तो आप अपने घर में क्रिस्टल का कछुआ रखें। आप क्रिस्टल का कछुआ पानी के अंदर रखें। आप इस क्रिस्टल का कछुआ पानी में रख सकते हैं। 

Feng Shui Vastu Tips Turtle Position For House And Shop Prosperity - सही  स्थान पर कछुआ रखने से बदल सकती है आपकी किस्मत की चाल - Amar Ujala Hindi  News Live

ऊंट का जोड़ा रखें 

घर में ऊंट का जोड़ा रखना भी बहुत ही शुभ माना गया है। आप इसे अपने घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में रखें। आप ऊंट को घर के अलावा दफ्तर में भी रख सकते हैं। मान्यता है कि ऊंट को घर में रखने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता है।  

PunjabKesari

बिल्ली रखें 

बिल्ली को भी घर में रखना बहुत ही उचित माना गया है। यदि आप अपनी आय को बढ़ाना चाहते हैं तो अपने घर या फिर दुकान में  सुनहरे रंग की बिल्ली रखें। आप बिल्ली को उत्तर-दिशा में रखें। अगर आप किसी काम में सफलता पाना चाहते हैं तो हरे रंग की बिल्ली उत्तर-पूर्व दिशा में रखें। इसके अलावा यदि आप अपने प्रेम संबंध सुधारना चाहते हैं तो दक्षिण-पश्चिम दिशा में लाल रंग की बिल्ली रखें। 

PunjabKesari
 

Related News