11 SEPWEDNESDAY2024 2:25:04 PM
Nari

इन नेल आर्ट डिजाइन के साथ देशभक्ति को अनोखे अंदाज में करें इजहार

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 14 Aug, 2024 09:05 AM
इन नेल आर्ट डिजाइन के साथ देशभक्ति को अनोखे अंदाज में करें इजहार

15 अगस्त के मौके पर तिरंगे के रंगों को अपने नेल्स पर सजाना एक देशभक्ति से भरी और स्टाइलिश तरीका हो सकता है। तिरंगे के तीन रंग - केसरिया, सफेद और हरा - को अलग-अलग डिज़ाइनों में नेल्स पर इस्तेमाल कर आप अपनी देशभक्ति का इज़हार कर सकती हैं। यहां कुछ बेहतरीन डिज़ाइन्स दिए गए हैं:

PunjabKesari

 तिरंगा नेल आर्ट

अपने नेल्स को तीन हिस्सों में विभाजित करें और हर हिस्से को तिरंगे के एक-एक रंग (केसरिया, सफेद, हरा) से रंगें। आप हर हिस्से को सटीक रखने के लिए नेल आर्ट स्ट्रिप्स का भी उपयोग कर सकती हैं। तिरंगे के रंगों का एक हल्का से गहरा शेड बनाएं। अपने नेल्स के बेस को सफेद रंग से पेंट करें और ऊपर से केसरिया और हरे रंग का हल्का मिश्रण बनाकर ग्रेडिएंट इफेक्ट दें। यह डिज़ाइन बहुत ही आकर्षक और आधुनिक लगता है।

Tricolor Flag Design

अपने किसी एक नेल पर पूरा तिरंगा बनाएं। इसके लिए सबसे पहले बेस को सफेद रंग से पेंट करें, फिर उसके ऊपर केसरिया और हरा रंग लगाएं। बीच में अशोक चक्र बनाने के लिए एक नीला डॉट लगाएं या छोटी ब्रश की मदद से अशोक चक्र का डिज़ाइन बनाएं।

PunjabKesari
Floral Tricolor

सफेद बेस पर केसरिया और हरे रंग के फूलों का डिज़ाइन बनाएं। यह डिज़ाइन बहुत ही खूबसूरत और फेस्टिवल स्पेशल लगता है।

 

PunjabKesari

Ashoka Chakra Accent Nail

अपने सभी नेल्स को तिरंगे के रंगों से सजाएं और एक नेल पर अशोक चक्र बनाएं। अशोक चक्र के लिए सफेद बेस पर नीले रंग से छोटा गोल आकार बनाकर उस पर छोटे-छोटे स्ट्रोक्स बनाएं।

PunjabKesari

Dots and Stripes

 केसरिया, सफेद, और हरे रंग के पोल्का डॉट्स और स्ट्राइप्स का प्रयोग करें। यह डिज़ाइन आसान होने के साथ-साथ बहुत ही आकर्षक भी दिखता है।

PunjabKesari

Minimalistic Tricolor

अगर आप सरलता पसंद करती हैं, तो अपने नेल्स के किनारों पर केसरिया, सफेद, और हरे रंग की पतली लाइनों का इस्तेमाल करें। बीच का हिस्सा नेचुरल या किसी एक हल्के रंग का रख सकती हैं।


ध्यान रखने वाली बातें

 - अगर आप फ्रीहैंड आर्ट में कम्फर्टेबल नहीं हैं, तो तिरंगे के रंगों के नेल स्टिकर्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। 
   - नेल आर्ट को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए टॉप कोट का इस्तेमाल जरूर करें।
   - नेल आर्ट के साथ अगर आप अपने आउटफिट में भी तिरंगे के रंगों का इस्तेमाल करेंगी, तो आपकी ओवरऑल लुक और भी शानदार लगेगी।

Related News