03 OCTMONDAY2022 1:37:34 AM
Nari

भाई बहन की यारी, सबसे है प्यारी...हर बच्चे को इन Brother-Sister से जरूर लेनी चाहिए सीख

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Aug, 2022 06:00 PM
भाई बहन की यारी, सबसे है प्यारी...हर बच्चे को इन Brother-Sister से जरूर लेनी चाहिए सीख

भाई बहन की यारी, सबसे है प्यारी... यह बात तो हम सभी जानते हैं कि भाई बहन का रिश्ता  दुनिया के सभी रिश्तों में सबसे ऊपर होता है।  रूठना-मनाना तो इस रिश्ते में चलता ही रहता है। वैसे तो हमने बॉलीवुड या राजनीति में कई भाई बहनों की जोड़ी देखी है, लेकिन आज कुछ ऐसी जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो दुनिया के लिए एक मिसाल हैं। चलिए रक्षाबंधन के खास मौके पर नजर डालते हैं इन Non Famous भाई- बहन की जोड़ी पर 

PunjabKesari
 नेमानी और सुचिता

सबसे पहले बात करते हैं अमेरिका में रहने वाले एनआरआई भाई-बहन की जो 25 रुपए का उधार चुकाने सात समुंदर पार आए।  नेमानी प्रणव और सुचिता ने उस मूंगफली विक्रेता को खोजा जिसने 2010 में उन्हें मूंगफली उधार दी थीं। बरसों बाद इन दोनों ने 25,000 रुपये देकर उधार चुकाया है। लोग इनकी ईमानदारी की प्रशंसा करते नही थक रहे हैं, साथ ही कह रहे हैं कि ऐसे बच्चे हर घर में पैदा होने चाहिए। 

PunjabKesari
सनातन और सावित्री 

अब बताते हैं कि डांसर भाई बहन के बारे में जिन्होंने कड़ी मेहनत कर अपने परिवार की किस्मत ही बदल डाली। झारखंड के निवासी सनातन और सावित्री  कभी दो रोटी के लिए घंटों कड़ी मेहनत करते थे, लेकिन आज उन्होंने डांस के सहारे अपनी एक अलग पहचान बना ली है। दोनों भाई बहन की कला को लोग इस कदर पसंद करने लगे कि आज उनके लाखों फैंस हैं। भाई बहन की यह जोड़ी अपनी कमाई से 7 लोगों के परिवार को पालन पोषण कर रहे हैं। 

PunjabKesari
भाई-बहनों की सुरीली आवाज

अब बात करते हैं केरल के उन भाई-बहनों की जिनकी आवाज के लोग दिवाने हो गए हैं। यूट्यूबर दना राज़िक, मोहम्मद दुर्रा राज़िक और तहूबा राज़िक ने इस गाने को जिस अंदाज में गाया है वह कमाल है। इन तीनों ने जिस शिद्दत और स्वैग से गाना गाया है उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। 

PunjabKesari

नंदिनी और सचिन 

मध्यप्रदेश के भाई-बहन की जोड़ी ने CA फाइनल की परीक्षा में बड़ा मुकाम हासिल कर मां- बाप का नाम रोशन कर दिया था। सीए फाइनल में मुरैना की नंदिनी अग्रवाल की ऑल इंडिया रैंक 1 रही, जबकि उनके भाई सचिन अग्रवाल की रैंक ऑल इंडिया में 18 रही। दोनों ने साथ में तैयारी करते हुए इस बात का हमेशा ध्यान रखा कि पढ़ाई में गंभीरता रहे। इस भाई-बहन की कहानी प्रेरणादायक है, हर बच्चे को इनसे सीख लेनी चाहिए। 
 

Related News