15 JULMONDAY2024 8:31:54 PM
Nari

ये सिंपल हैक्स करेंगे काम आसान, मिनटों में निपटेगा Kitchen Work

  • Edited By palak,
  • Updated: 05 Nov, 2022 03:22 PM
ये सिंपल हैक्स करेंगे काम आसान, मिनटों में निपटेगा Kitchen Work

वर्किंग महिलाओं के लिए किचन और घर के काम मैनेज करना मुश्किल हो जाता है। जिसके कारण बहुत सी चीजें मुश्किल भी हो जाती हैं। रोज खाना बनाना, टिफिन पैक करना, रात को ऑफिस से आने के बाद डिनर बनाना। ऐसे में महिलाओं का किचन में बहुत ही समय लग जाता है। आप किचन के काम आसान करने के लिए कुछ आसान हैक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

मिनटों में छिल जाएगा अदरक

अदरक, लहसुन और प्याज हर किचन में इस्तेमाल होने वाली चीजों में से एक हैं। इसके बिना खाना अधूरा माना जाता है। बहुत से लोग ज्यादा अदरक का पेस्ट तैयार करके रख लेते हैं। लेकिन साबुत अदरक छिलने में कई बार बहुत समय लगता है। आप अदरक काटने के लिए पहले इसे छिल लें। इसके बाद चम्मच के साथ अदरक को खुरचें। इस तरीके के साथ अदरक साफ करने से अदरक आसानी से साफ हो जाएगा। 

PunjabKesari

चाकू की धार होगी तेज 

किचन में चाकू का इस्तेमाल भी बहुत बार किया जाता है। लेकिन यदि चाकू की धार तेज न हो तो सब्जियां काटने में भी समय लगता है। ऐसे में आप चाकू की धार तेज करने के लिए न्यूजपेपर का इस्तेमाल कर सकते हैं। सबसे पहले एक अखबार लें। इसके बाद इस पर चाकू रखें। चाकू को पेपर पर धीरे-धीरे रगड़ें। इससे चाकू की धार तेज हो जाएगी। 

पहले ही काटकर रख दें सब्जियां 

कई बार सब्जियां काटने में भी बहुत समय लगता है। ऐसे में आप पहले ही सब्जियां काटकर रख लें। सब्जियां काटकर आप फ्रिज में ही स्टोर कर लें। इससे सब्जियां काटने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। 

PunjabKesari

नहीं आएगा प्याज काटते समय आंखों से पानी 

प्याज काटने से भी बहुत सी महिलाएं कतराती हैं। ऐसे में आप कुछ आसान ट्रिक्स का इस्तेमाल करके प्याज काट सकते हैं। आप प्याज को बीच में से काटें और इसके बाद इसे पानी में कुछ देर के लिए रख दें। इस ट्रिक के साथ प्याज का कड़वापन आसानी से निकल जाएगा। 

PunjabKesari

Related News