27 MAYWEDNESDAY2020 2:59:23 PM
Nari

रात को आएगी अच्छी नींद अगर सोने से पहले पीएंगे यह स्मूदी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 29 Mar, 2020 01:41 PM
रात को आएगी अच्छी नींद अगर सोने से पहले पीएंगे यह स्मूदी

रात में सोने के लिए जब आप लेटते हैं और आपको नींद नहीं आती है तो करवट बदलते-बदलते आपकी रात कट जाती है लेकिन नींद पूरी नहीं होती और सुबह उठने के बाद अधूरी नींद होने से आपको तरह-तरह की स्वास्थ्य शिकायत होने लगती है। हालांकि रात में नींद न आने की समस्या को एक स्मूदी से काफी हद तक कम भी किया जा सकता है और आप एक बेहतरीन नींद ले सकते हैं। अच्छी नींद आने के लिए आपको सोने से पहले एक स्मूदी बनानी होगी और उसे पीने से आपको रात में अच्छी नींद आ सकती है।

 

अच्छी नींद दिलाएगी केला स्मूदी

इस ड्रिंक को आप स्मूदी के रूप में पीने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं और इसे बनाने वाली सामग्री भी लॉकडाऊन दौरान आपको बड़ी आसानी से मिल जाएगी। इसे बनाना स्मूदी कहते हैं, जो आपको रात में अच्छी नींद दिला सकता है।

PunjabKesari

इम्यून सिस्टम भी होगा मजबूत

अनिद्रा की समस्या दूर करने के साथ-साथ इस ड्रिंक को पीने से इम्यून सिस्टम भी मजबूत होगा। साथ ही इससे पाचन क्रिया सही रहेगी और आप कब्ज, एसिडिटी, पेट दर्द जैसी समस्याओं से बचे रहेंगे।

यूं बनाएं स्मूदी

इस स्मूदी को बनाने के लिए केला, बादाम और दूध का इस्तेमाल किया जाता है। इनमें नींद को बढ़ाने वाले हार्मोंस को सक्रिय करने का गुण पाया जाता है, जिस कारण जब आप सोने से पहले इसे पीते हैं तो यह नींद वाले हार्मोन को सक्रिय कर देता है और आपको जल्द ही नींद आने लगती है।

PunjabKesari

Related News