02 MAYTHURSDAY2024 10:08:05 AM
Nari

कॉमेडियन कपिल शर्मा पहुंचे ईडी के पास, बोले- मेरे साथ हुआ धोखा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 08 Feb, 2024 10:44 AM
कॉमेडियन कपिल शर्मा पहुंचे ईडी के पास, बोले- मेरे साथ हुआ धोखा

कॉमेडियन कपिल शर्मा को भला आज कौन नहीं जानता, वह लाखों दिलों में राज करते हैं। हालांकि इन दिनों कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होना पड़ा। उन्होंने ईडी से कहा कि कई मशहूर हस्तियों को धोखा देने के आरोपी कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया ने एक वैनेटी वैन (विशेष वाहन) की डिलीवरी नहीं दी, जिसका उन्होंने ऑर्डर दिया था और वाहन की डिलीवरी न होने के लिए उन पर ही दोष मढ़ने की कोशिश की।

PunjabKesari

शर्मा ने लगाए कई आरोप

शर्मा ने यह भी आरोप लगाया कि छाबड़िया ने वाहन की डिलीवरी नहीं दी और उनसे अवैध तरीकों से पैसे ऐंठने का प्रयास किया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन मामले में छाबड़िया के खिलाफ दाखिल आरोप पत्र के हिस्से के रूप में शर्मा के अधिकृत प्रतिनिधि मोहम्मद हामिद का बयान दर्ज किया है। मामले की सुनवाई कर रही एक विशेष पीएमएलए अदालत ने बुधवार को आरोप पत्र पर संज्ञान लिया और मामले में छाबड़िया और छह अन्य आरोपियों को समन जारी किया। उन्हें 26 फरवरी को पेश होने के लिए कहा गया है। 

PunjabKesari

छह आरोपियों को समन जारी

ईडी का मामला आरोपियों के खिलाफ दर्ज तीन प्राथमिकी पर आधारित है, जिसमें शर्मा द्वारा दायर धोखाधड़ी का मामला भी शामिल है। ईडी के समक्ष अपने बयान में, अभिनेता के प्रतिनिधि ने कहा कि के9 प्रोडक्शंस के मालिक शर्मा ने दिसंबर 2016 में एक वैनिटी वैन की खरीद के लिए छाबड़िया से संपर्क किया था। इसके बाद, मार्च 2017 में के9 प्रोडक्शंस और दिलीप छाबड़िया डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड (डीसीडीपीएल) के बीच 4.5 करोड़ रुपये (करों को छोड़कर) में एक वैनिटी वैन की डिलीवरी के लिए समझौता हुआ। 

PunjabKesari

हामिद ने सभी आरोपों से किया इंकार

बयान में कहा गया कि समझौता शर्तों के अनुसार, शर्मा के प्रोडक्शन हाउस द्वारा 5.31 करोड़ रुपये (कर सहित) का भुगतान किया गया था। हामिद ने कहा कि डीसीडीपीएल ने न तो शर्मा को वैनिटी वैन दी और न ही कोई पैसा वापस किया। बयान में दावा किया गया कि वाहन की डिलीवरी में देरी का दोष शर्मा पर मढ़ते हुए और रकम की मांग की गई।
 

Related News