27 APRSATURDAY2024 7:52:52 AM
Nari

Chocolate Day 2022: पार्टनर के लिए कौन सी चॉकलेट रहेगी बेस्ट?

  • Edited By neetu,
  • Updated: 09 Feb, 2022 10:31 AM
Chocolate Day 2022: पार्टनर के लिए कौन सी चॉकलेट रहेगी बेस्ट?

वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन चॉकलेट डे मनाया जाता है। इस दौरान कपल्स एक-दूसरे को चॉकलेट गिफ्ट देकर व खिलाकर विश करते हैं। चॉकलेट प्यार में मिठास घोलने के साथ में मूड भी बनाती है। ऐसे में अगर आपका मन पार्टनर या अपने स्पेशल वन को चॉकलेट देने का हैं तो आज हम आपको इसे खरीदने का सही तरीका बताते हैं...

ऐसे चुनें बेस्ट चॉकलेट

बाजार में चॉकलेट कई शेप, साइज, फ्लेवर और टेक्सचर में बिकती है। ऐसे में इनमें से बेस्ट चॉकलेट चुनना अक्सर मुश्किल हो जाता है। वहीं कइयों को डार्क चॉकलेट पसंद होती है तो कुछ लोगों को ये मीठी अच्छी लगती है। ऐसे में आप अपने पार्टनर व स्पेशल वन के टेस्ट का ध्यान रखते हुए इस चॉकलेट डे पर उनके लिए चॉकलेट खरीदें। चलिए जानते हैं किस तरह की चॉकलेट गिफ्ट देने के लिए रहेगी बेस्ट...

PunjabKesari

डार्क चॉकलेट

आप चॉकलेट डे पर अपने स्पेशल वन को डार्क चॉकलेट खिला सकते हैं। मगर इसे खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि इसमें कोको की मात्रा अधिक हो। इसमें कोको की मात्रा जितनी अधिक होगी, चॉकलेट उतनी ही डार्क व बिटर होगी। बता दें, कुछ चॉकलेट्स में 90 फीसदी तक कोको पाया जाता है। मगर आपके पार्टनर व लव वन को डार्क चॉकलेट पसंद हो तो ही उन्हें ये गिफ्ट करें। हेल्थ एक्सपर्ट अनुसार, इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-एजिंग गुण होते हैं। इसका सेवन करने से तनाव कम होकर मूड सही होने में मदद मिलती है। इसके अलावा सेहत का कई और समस्याओं से बचाव रहता है।

मिल्क चॉकलेट

मिल्क चॉकलेट में कोको की मात्रा कम मगर चीनी और मिल्क प्रोडक्ट्स अधिक मौजूद होते हैं। इसके साथ इसका टेस्ट भी डार्क चॉकलेट के मुकाबले हल्का व अधिक मीठा होता है। ऐसे में अगर आपके पार्टनर या फ्रेंड को ज्यादा मीठा पसंद है तो आप उन्हें मिल्क चॉकलेट गिफ्ट करें।

PunjabKesari

ड्राई फ्रूट्स चॉकलेट

आप अपने स्पेशल वन को ड्राई फ्रूट्स चॉकलेट गिफ्ट कर सकती हैं। यह खाने में टेस्टी होने के साथ सेहत को दुरुस्त रखेगी। ऐसे में आप जिन्हें प्यार करते हैं इन्हें चॉकलेट के बहाने से ड्राई फ्रूट्स खिलाकर आप उनकी सेहत का ध्यान रख सकते हैं। वहीं ड्राई फ्रूट्स चॉकलेट में भी अलग-अलग फ्लेवर आते हैं। ऐसे में आप अपने स्पेशल वन की पसंद का ध्यान रखते हुए उनके लिए चॉकलेट खरीदें।

फ्लेवर्ड चॉकलेट खरीदना सही

अगर आपके पार्टनर को डार्क या मिल्क चॉकलेट पसंद नहीं हैं तो आप इसे अलग फ्लेवर में खरीद सकते हैं। आपको बाजार में मिंट, ड्राई फ्रूट्स, कैरमल आदि अलग-अलग फ्लेवर की चॉकेलट्स आसानी से मिल जाएगी।

प्रजेंटेशन से दिल जीते

आप चॉकलेट को सीधा गिफ्ट करने की जगह इसे अलग तरीके से प्रजेंट कर सकते हैं। इसके लिए आप इससे रोज चॉकलेट बुके, मिनी चॉकलेट बैग, चॉकलेट बॉक्स, हार्ट शेप चॉकलेट्स, चॉकलेट बुके जैसे डेकोरेट करके पार्टनर को गिफ्ट कर सकते हैं। इसके लिए आप को बाजार में कई तरह ऑप्शन्स आसानी से मिल जाएंगे।

PunjabKesari

pc: freepik

 

Related News