27 APRSATURDAY2024 12:14:23 PM
Nari

Women's Day के पहले करें स्किन को पैंपर, चिरौंजी से पाएं बेदाग- निखरी त्वचा

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 04 Mar, 2024 01:00 PM
Women's Day के पहले करें स्किन को पैंपर, चिरौंजी से पाएं बेदाग- निखरी त्वचा

वैसे तो खीर और मीठे चावल बनाने में चिरौंजी का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि स्किन केयर में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। जी हां, चिरौंजी फेस पैक के साथ चेहरे पर नेचुरल शाइन लाई जा सकती है। इससे स्किन अंदर से हाइड्रेटेड होती है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन और नेचुरल ऑयल स्किन के डेड सेल्स निकालते हैं और त्वचा तो मुलायम बनाते हैं। आप इस वुमेन डे पर खुद को चिरौंजी के फेस पैक से पैंपर करें। 

बेदाग निखार के लिए

बेदाग निखार के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच चिरौंजी पेस्ट और एक चम्मच चंदन पाउडर मिला लें। फिर अच्छी तरह से इस सब को मिक्स कर लें। स्मूद पेस्ट बनाने के लिए इसमें गुलाबजल मिलाएं। पेस्ट को कम से कम चेहरे पर 20-25 मिनट तक लगाकर रखें और फिर चेहरे को धो लें।

PunjabKesari

फ्रेश स्किन के लिए

इसके लिए एक कटोरी में 2 चम्मच चिरौंजी पेस्ट और 2 चम्मच एलोवेरा जेल लें। इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें और फिर चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट बाद चेहरे को धो लें। इस पैक को लगाकर चेहरे तो निखरेगा ही, साथ में हाइड्रेटेशन में भी मदद मिलेगी।

डेड स्किन सेल्स हटाने के लिए

स्किन से डेड सेल्स हटाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच चिरौंजी पेस्ट और 1 चम्मच चावल का आटा मिला लें। अब इसे चेहरे पर लगाएं और 20-25 मिनट बाद सर्कुलक मोशन में मसाज करके चेहरे को धो लें।

PunjabKesari

मॉइश्चराइजड त्वचा के लिए

इस फेस पैक को बनाने के लिए एक छोटे कटोरे में एक चम्मच चिरौंजी पेस्ट लें और फिर इसमें शहद और थोड़ी मलाई मिला लें। सब कुछ अच्छे से मिक्स करें। अब इस पैक को चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए यूं ही लगा रहने दें। बाद में गुनगुने पानी से धो लें।
 

Related News