28 APRSUNDAY2024 12:24:30 AM
Nari

ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन ने गुपचुप रचाई शादी, जानें कब और कैसे शुरू हुई प्रेम कहानी

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 31 May, 2021 03:46 PM
ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन ने गुपचुप रचाई शादी, जानें कब और कैसे शुरू हुई प्रेम कहानी

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इन दिनों अपनी सीक्रेट मैरिज को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में बोरिस जॉनसन ने खुद से 23 साल छोटी मंगेतर कैरी साइमंड्स से गुपचुप तरीके से शादी रचाई है। उनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। सामने आई तस्वीरों में पीएम बोरिस जॉनसन ब्लैक। सूट और उनकी पत्नी व्हाइट ड्रेस में नजर आ रही हैं। कोरोना संकट के कारण फिलहाल उन्होंने अपना हनीमून पोस्टपोन कर दिया है। 

3 लाख की वेडिंग ड्रेस

पीएम बोरिस जॉनसन की मंगेतर 33 साल की है। दोनों एक दूसरे के साथ लंबे समय से रिलेशनशिप में थे। साल 2019 में दोनों ने सगाई की थी। एक वेबसाइट के रिपोर्ट के मुताबिक कैरी साइमंड्स ने इस मौके पर डिजाइनर क्रिस्टोस कोस्टारेलोस की डिजाइन की गई 2,870 पाउंड यानि करीब 2,94,955.64 रुपए की ड्रेस पहनी थी। बता दें कैरी ने यह ड्रेस खरीदी नहीं थी बल्कि इसे किराए पर लिया था जो उन्हें 45 पाउंड (करीब साढ़े चार हजार) में मिली। 

PunjabKesari

हनीमून एक साल के लिए टाला

फिलहाल कोरोना संकट के कारण बोरिस जॉनसन ने अपना हनीमून एक साल तक टाल दिया है। मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक शादी में जॉनसन और कैरी की मां मौजूद थीं। शादी को गुप्त रखा गया था इसलिए किसी भी कैबिनेट मंत्री को निमंत्रण नहीं दिया गया। मध्य लंदन में हुई पीएम बोरिस जॉनसन की शादी में कुछ ही मेहमान शामिल हुए थे। 

PunjabKesari

शादी में शामिल नहीं हुई दूसरी पत्नी 

कैरी साइमंड्स की बेशक यह पहली शादी है लेकिन बोरिस जॉनसन की यह तीसरी शादी थी। पीएम ने दूसरी शादी एक वकील मरीना व्हीलर से की थी। जिससे उन्हें दो बच्चे भी हैं। हालांकि बोरिस जॉनसन की दूसरी पत्नी शादी में शामिल नहीं हुई थी। 

कब और कैसे हुई दोनों की मुलाकात

बोरिस जॉनसन अपनी दूसरी पत्नी से तलाक होने के बाद कैरी से मिले थे। जिसके बाद धीरे-धीरे वह एक दूसरे के करीब आते गए। दरअसल, कैरी के पिता 'इंडिपेंडेंड' अखबार के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। साल 2010 में कैरी कंजरवेटिव पार्टी में शामिल हुई थी और राजनीति में अपना मुकाम हासिल करने लगी थी। अपनी दूसरी पत्नी से तलाक लेने के कुछ ही दिन बाद खबर आई कि बोरिस जॉनसन की जिंदगी में कोई लड़की आ गई है और दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। वहीं कैरी ने ट्विटर पर बोरिस जॉनसन के भाषण की तारीफ भी की थी। जिसके बाद दोनों पहले बार मिले थे।

PunjabKesari

Related News