03 MAYFRIDAY2024 11:20:47 PM
Nari

गालों पर लंबे समय तक नहीं टिकता है Blush तो इन टिप्स के साथ करें अप्लाई

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 28 Aug, 2023 10:57 AM
गालों पर लंबे समय तक नहीं टिकता है Blush तो इन टिप्स के साथ करें अप्लाई

गालों को गुलाबी दिखाने के लिए हम महिलाएं पिंक टिंट और ब्लश का इस्तेमाल करती हैं। ब्लश के बिना मेकअप अधूरा सा लगता है , इससे चेहरे को को ग्लो मिलता है। लेकिन कई बार ब्लश चेहरे पर लंबे समय तक नहीं टिकता है, जिसका कारण हो सकता है ब्लश का सही तरीके से इस्तेमाल न करना। आज हम आपको बताएंगे लंबे समय तक ब्लश के टिकने की टिप्स....

स्किन को मॉइश्चराइजर करना है जरूरी

ब्लश तभी स्किन में सही तरीके से बलेंड होगी जब आपकी स्किन की अच्छी तरीके से केयर होगी। मेकअप करने से पहले स्किन को साफ और मॉइश्चराइजर जरूर करें। इस बात का भी ध्यान रखें कि ड्राई या ऑयली स्किन पर मेकअप आसानी से नहीं टिकता है। इसके लिए प्राइमर लगाना ना भूलें।

PunjabKesari

स्किन टाइप के लिए चुनें सही फॉर्मूला

अगर आप मेकअप करने में बिगिनर हैं तो पहले ये अच्छे से जान लें कि 3 तरह के ब्लश होते हैं- पाउडर, क्रीम और स्टेन। आपको अपनी स्किन टाइप के हिसाब से अपने लिए इसका चुनाव करना है। अगर आपकी स्किन ऑयली गै तो आपको स्किन स्टेन फॉर्मूला का चुनाव करना है। यह एक ड्यूई लुक देता है। वहीं नॉर्मल स्किन के लिए क्रीम ब्लश ठीक रहते हैं। यह स्किन को एक हसीन लुक देते है और आपकी स्किन ड्राई टाइप की है तो फिर आपको पाउडर फॉर्मूला अप्लाई ट्राई करना चाहिए।

ब्लश को अच्छी तरह से करें ब्लेंड

स्किन पर ठीक तरह से ब्लश लगाने का मतलब ये है कि उसे अच्छी तरह से स्किन पर ब्लेंड करें। कोई भी मेकअप प्रोडक्ट आपके चेहरे पर तभी अच्छा लगेगा, जब वो चेहरे पर ठीक से लगाया जाता है। स्किन पर मेकअप लगाने से पहले अपने ब्लेंडर को गीला कर उसमें से सारा पानी निचोड़ दें और स्किन पर डैब करके इस्तेमाल करें। ये आपके चेहरे पर चमक लगाएगा।

PunjabKesari

क्रीम और पाउडर ब्लश का एक साथ करें इस्तेमाल

अब आपको पता है कि किस स्किन टाइप पर किस तरह का ब्लश लगाया जाता है, लेकिन अगर आप अपने स्किन टाइप को नहीं पहचान पा रहें है, तो Blush को ज्यादा देर तक स्टेबल रखने के लिए पहले आप क्रीम ब्लश को फिर पाउडर ब्लश को चेहरे पर लगाएं और ब्रश से अच्छी तरह से ब्लेंड करें। आप टिंट और पाउडर Blush भी लगा सकती हैं। अपने मेकअप को पूरा करने के बाद इसे सेटिंग स्प्रे से फिनिश करें।
PunjabKesari

Related News