27 APRSATURDAY2024 9:37:41 AM
Nari

अफगानिस्तान में जन्मीं अर्शी का छलका दर्द, खौफनाक मंजर देख बोलीं- डर से चीख निकल जाती है

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 18 Aug, 2021 11:17 AM
अफगानिस्तान में जन्मीं अर्शी का छलका दर्द, खौफनाक मंजर देख बोलीं- डर से चीख निकल जाती है

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वहां के लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं। वहां का दिल दहला देने वाला मंजर जिसने भी देखा वह सहम गया। वहीं बाॅलीवुड सेलेब्स भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस बीच बिग बाॅस फेम अर्शी खान ने अपना दर्द बयां किया है। अर्शी खान का जन्म अफगानिस्तान में हुआ था। वहीं अब देश के बिगड़ते हालातों को देख एक्ट्रेस का दर्द छलक पड़ा है। 

PunjabKesari

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे से अर्शी बेहद परेशान हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मैं अफगानिस्तान में जन्मीं औप फिर परिवार के साथ भारत आ गई। मैं वहां की महिलाओं को लेकर चिंतित हूं। जहां अब तालिबान का शासन है। मैं एक अफगानी पठान हूं और ये चीजें मुझे काफी डराती हैं और मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। मुझे वहां की महिला नागरिकों की चिंता है। मैं वहां जन्मीं हूं और अगर मैं उनमें से होती तो डर से ही चीख निकल जाती।' 

PunjabKesari

वह आगे कहती हैं, 'मैं काफी दुखी हूं और ठीक से खाना भी नहीं खा पा रही। मेरे परिवार के लोग प्रार्थना कर रहे हैं। ऊपरवाला उन लोगों की मदद करे।' इतना ही अर्शी ने साथ में बताया कि उनके कुछ रिश्तेदार और दोस्त अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं। 

PunjabKesari

बता दें अफगानिस्तान में महिलाओं की स्थिति बेहद दयनीय हैं। उन्हें पढ़ने से लेकर नौकरी करने के अधिकार छीन लिए गए हैं। यहां तक कि काबुल में कई जगहों पर लगे महिलाओं के पोस्टर्स को या तो हटा दिया है या फिर उन पर कालिख पोत दी है। साल 2002 से पहले भी तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा किया था। तब भी महिलाओं पर दिल दहला देने वाले जुर्म जैसे पत्थर मारना, चोरी करने पर अंगों को काट देना, 12 साल से ज्यादा की लड़कियों को स्कूल जाने से रोकना किए जाते थे। 

Related News