09 JULTHURSDAY2020 1:02:24 PM
Nari

Makeup Tip: ब्लश अप्लाई करने का सही तरीका

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 May, 2020 05:58 PM
Makeup Tip: ब्लश अप्लाई करने का सही तरीका

ब्लश मेकअप का एक अहम हिस्सा है। लेकिन कुछ लड़कियां इस स्टेप को स्किप कर देती हैं, जिससे उन्हें परफेक्ट मेकअप लुक नहीं मिल पाता। इसलिए परफेक्ट लुक पाने के लिए ब्लश जरूर अप्लाई करें। लेकिन ब्लश को अप्लाई करने से भी ज्यादा जरूरी है उसे सही तरह से अप्लाई करना। जरूरत से ज्यादा और गलत तरीके से अप्लाई किया ब्लश आपका पूरा लुक बिगड़ सकता है। इसलिए ब्लश अप्लाई करते समय अपने फेस शेप पर ध्यान देना चाहिए। आज हम आपको बताएंगे राउंड फेस पर ब्लश अप्लाई करने का सही तरीका...

सही तरह से करें अप्लाई

How to Properly Apply Bronzer and Blush for a Natural, Sun-Kissed ...

ब्लश को अपने चीकबोन्स पर बिल्कुल सही जगह से अप्लाई करें। सही जगह पर अप्लाई करने से आपका लुक निखरकर सामने आएगा। इसके लिए ब्लश को अपने चीक्स के थोड़ा सा नीचे ले अप्लाई करें और फिर इसे अपनी हेयरलाइन की तरफ एक्सटेंड करें। 

जरूरी है ब्लेंडिंग

ब्लश को अप्लाई करने के बाद उसे अच्छी तरह ब्लेंड जरूर करें। राउंड फेस पर ब्लश अप्लाई करने के लिए upwards और outwards की तरफ ब्लश को ब्लेंड करें। यह आपको एक नेचुरल फिनिश देगा। 

शिमरी ब्लश को कहें ना 

ग्लोइंग और शार्प लुक के लिए हाइलाइटर ...

राउंड फेस पर शिमरी ब्लश को अप्लाई ना करें। क्योंकि ब्लश के शिमरी पार्टिकल्स लाइट को रिफलेक्ट करते हैं और ऐसे में आपके चीक्स और भी अधिक राउंड नजर आएंगे। इसलिए बेहतर होगा कि सिर्फ मैट  ब्लश ही अप्लाई करें।

इसका भी रखें ध्यान 

ब्लश अप्लाई करते समय फिंगर टिप्स, स्वैब, कॉटन बॉल या मेकअप स्पॉन्ज का इस्तेमाल ना करें। हमेशा अच्छी क्वालिटी के ब्लश ब्रश का ही इस्तेमाल करें। हमेशा अपनी स्किन कॉम्पलेक्शन के अनुसार ही ब्लश का कलर चुनें। 

Related News