22 SEPWEDNESDAY2021 5:00:59 AM
Nari

Apple Watch Series-7 हुई लॉन्च, फॉस्ट चार्जिंग के साथ मिलेंगी की सुविधाएं

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Sep, 2021 11:06 AM
Apple Watch Series-7 हुई लॉन्च, फॉस्ट चार्जिंग के साथ मिलेंगी की सुविधाएं

एप्पल आईफोन के साथ Apple Watch Series-7 भी लॉन्च कर दी गई है। नई ऐप्पल वॉच सीरीज-7 में कुछ डिजाइन ट्वीक हैं लेकिन ये साल 2021 के अंत से पहले उपलब्ध नहीं होंगे। एक वर्चुअल इवेंट के साथ 6 साल बाद में Apple ने नए डिजाइन के साथ Watch Series-7 को लॉन्च कर दिया है। Apple Watch Series 7 की शुरुआती कीमत करीब 29,380 रुपए रखी गई है

कितनी होगी कीमत

फिलहाल Apple वॉच सीरीज-3 और वॉच-SE को लाइनअप में रखा गया है। Apple ने भारत में Apple Watch Series-7 के लिए किसी कीमत की घोषणा नहीं की। कंपनी ने केवल यह खुलासा किया है कि यह घड़ी इस साल के अंत में उपलब्ध होगी। खबरों के मुताबिक, Apple वॉच सीरीज-7 की कीमत 29,380.68 रुपए से शुरू हो सकती है।

PunjabKesari

IP6X सर्टिफाइड है नई वॉच

ग्राहकों को वॉच के साथ कई तरह के स्ट्रैप ऑप्शन्स देखने को मिलेंगे लेकिन इसमें ज्यादा बदलाव नहीं होंगे। हालांकि, यूजर्स को पतले बेजल्स के साथ बड़ी स्क्रीन मिलेगी यानि इसका लुक में बदलाव किए गए हैं। डिस्प्ले के आसपास 1.7mm तक बेजल्स होंगे औप ऑलवेज ऑन स्क्रीन मोड 70% ज्यादा ब्राइट होगा। एप्पल का कहना है कि यह नई वॉच क्रैक रेसिस्टेंट है और IP6X सर्टिफाइड है।

फॉस्ट चार्जिंग की सुविधा

फास्ट चार्ज यूएसबी टाइप-सी केबल के साथ सीरीज 6 की तुलना में ये 33% तेजी से चार्ज होती है। कंपनी का दावा है कि दुनिया की इस सबसे मजबूत एप्पल वॉच में 18 घंटे की बैटरी लाइफ मिलेगी, जो 33% तेजी से चार्ज होती है। 0-80% चार्ज होने में लगभर 40 मिनट का समय लगता है।

PunjabKesari

Apple Watch Series 7 की खासियतें

Apple वॉच सीरीज-7 में पूरी तरह से नया डिस्प्ले मिलता है। इसका बॉर्डर 40% ज्यादा पतला है और यह रिडिजाइन किए गए बटन और एक नए डिस्प्ले के साथ मिलेगी। वॉच स्क्रीन में 50% से ज्यादा टेक्स्ट फिट हो पाएंगे क्योंकि सीरीज-7 में बड़ी स्क्रीन की बदौलत फुल कीबोर्ड को सपोर्ट करती है।

. IP6X सर्टिफिकेशन वाली पहली Apple वॉच में नए वॉच फेस होंगे।
. इसमें ढेर सारे नए कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। जब घड़ी कलाई के नीचे होगी तो डिस्प्ले 70% ब्राईट हो जाएगी।
. एप्पल वॉच सीरीज-7 की हाइलाइट नया डिस्प्ले है, जो बड़ा और जानकारी पैक करता है।

PunjabKesari

Related News