04 MAYSATURDAY2024 1:26:27 AM
Nari

Relationship Tip: 7 हरकतें जो बताती हैं आपको Cheat कर रहा है आपका पार्टनर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 26 Dec, 2022 11:27 AM
Relationship Tip: 7 हरकतें जो बताती हैं आपको Cheat कर रहा है आपका पार्टनर

प्यार में पड़ना और भरोसा टूटना ये सब बातें आजकल आम हो गई हैं। आपने अक्सर अपने आसपास रिश्तों को बनते बिगड़ते देखा होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि लोगों को सच्चे प्यार का मतलब नहीं पता। किसी भी रिलेशनशिप में सामने वाले इंसान का लॉयल रहना बहुत जरूरी होता है। एक ऐसा इंसान जिससे आप प्यार करती हैं वो अचानक से चीट करने लगे तो बहुत दुःख होता है। ऐसे में अगर आपको भी शक है कि आपका बॉयफ्रेंड आपको चीट कर रहा है तो आप इसका पता आसानी से लगा सकती हैं। 

अचानक से ज्यादा प्राइवेसी मांगे

 हर किसी को अपनी लाइफ में पर्सनल स्पेस चाहिए होता है। हर किसी की प्राइवेसी का डेफिनेशन अलग-अलग होती है। लेकिन अगर पहले आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ फेसबुक , इंस्टाग्राम पासवर्ड्स शेयर करता था और अब वो बिना बताये पासवर्ड चेंज कर रहा है तो ये ध्यान देने वाली बात है। शिकायत करने पर अगर वो आपको प्राइवेसी की दुहाई देता है तो शायद वो आपको चीट कर रहा हो।

PunjabKesari

आप दोनों के बीच ज्यादा लड़ाई हो रही हो 

इन सभी चीजों के साथ पार्टनर के व्यवहार में भी बदलाव आने लगते हैं। अक्सर छोटी –छोटी बातों पर बुरा मान जाना , बहस करने लगना इन सभी बातों से साबित होता है कि वो अब आपसे चिढ़ने लगा है। आपके बॉयफ्रेंड को पता है कि आप परफेक्ट है ,आपको छोड़ने के लिए उसके पास कोई रीजन नहीं है तो वह कोशिश करेगा कोई रीजन ढूंढने की, लड़ाई कर के आपसे दूर जाने की।

बातें शेयर न करें

अगर आपका बॉयफ्रेंड पहले हर बात शेयर करता था ,लेकिन अब उसने बातें शेयर करना छोड़ दिया है और कुछ पूछने पर कहता है कि उसे याद नहीं, तो समझिए कि आपके रिश्ते में जरुरी कोई दिक्कत है। सबसे पहले बेहतर यही होता है कि आप बात के जरिए अपनी चीजों को सॉल्व करें।

PunjabKesari

कॉल या मैसेज का रिप्लाइ न करें

पहले दिनभर बॉयफ्रेंड के कॉल और मैसेज आते थे और अब अचानक से मैसेज आना बंद हो जाए। ऑनलाइन होने के बाद भी आपके द्वारा किए गए मैसेज को कोई जवाब न दें। शिकायत करने पर बिजी होने की बात कहे, तो गौर करें। अगर ये चीजें रोज हो रही हैं, इसका मतलब है कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है।

बार-बार झूठ बोलना

अगर आपका पार्टनर आपको छोटी-छोटी बातें नहीं बताता और पूछने पर बार-बार झूठ बोलता है जबकि आप सच जानती हैं तो ये इशारा है कि वो आपको धोखा दे रहा है।

PunjabKesari

मिलने से बचना

अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को मिलने के लिए बुलाएं और वो काम का बहाना बनाकर मिलने नहीं आता है। अगर ये स्थिति कभी-कभी आती है फिर तो ठीक है, हो सकता है वो वाकई में बिजी हो, लेकिन अगर वो बार-बार ऐसा करता है तो हो सकता है कि वो आपको धोखा दे रहा है।

साथ होते हुए भी फोन में व्यस्त रहना

कई बार आपके साथ होने पर भी आपका पार्टनर फोन पर बिजी रहता है। वो आपकी बातों में रुचि लेने के बजाए फोन पर किसी से चैटिंग कर रहा है तो इसका मतलब ये है कि वो आप में इंटरेस्ट नहीं ले रहा।  

PunjabKesari

Related News