31 MARTUESDAY2020 11:07:00 PM
Nari

इंडियन स्किन टोन के लिए बेस्ट है ये 5 फाउंडेशन शेड्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 01 Feb, 2020 05:16 PM
इंडियन स्किन टोन के लिए बेस्ट है ये 5 फाउंडेशन शेड्स

किसी भी फंक्शन या पार्टी पर जाने के लिए महिलाएं अक्सर फाउंडेशन का इस्तेमाल करती है जिससे उनका मेकअप अच्छा दिखे। ऐसे में डस्की स्किन टोन वाली महिलाओं को उनकी स्किन टोन के हिसाब से फाउंडेशन नहीं मिल पाता जिसके कारण उनको कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कभी-कभी वो अलग स्किन टाइप की फाउंडेशन को यूज कर लेती है जिससे उन्हें परफेक्ट लुक नहीं मिल पाते है। तो चलिए आज हम आपको ऐसे 5 फाउंडेशन के बारे में बताते है जो न सिर्फ आपकी स्किन टोन के लिए बेस्ट होगा बल्कि आपके बजट में भी फिट हो सकता है। 

1. मेबिलीन का फिट मी मैट फाउंडेशन

अगर आप भी अच्छी और अपने बजट में फाउंडेशन खरीदना चाहती है तो आपके लिए मेबिलीन का फिट मी मैट फाउंडेशन बेस्ट होगा। ये लाइट वेट और लंबे समय तक चलने वाली फाउंडेशन है। ये चेहरे पर मैट फिनिश लुक देती है। ये नॉर्मल से ऑयली यहां तक की हर स्किन टाइप की महिलाओँ के लिए सूट करती है। इसमें आपको Nutmeg, Deep Brown, Expresso जैसे शेड्स मिल सकते है जो सभी स्किन कलर की महिलाओं को सूट करते है। 

Image result for maybelline fit me matte and poreless foundation,Nari

2. लोरियल फाउंडेशन

लोरियल की फाउंडेशन भी सस्ती और काफी अच्छी फाउंडेशन है। इसमें आपको हर स्किन टोन के हिसाब से लगभग 45 शेड्स मिल सकते है। इसे लगाना भी काफी आसान है। यह स्किन को लाइट से लेकर मीडियम तक कवरेज करने में मदद करता है। इसे लगाने से स्किन को नैचुरल फिनिश टच मिलता है। साथ ही यह त्वचा में आसानी से ब्लेंड हो जाता है। आप इसे अपनी डेली रुटिन में आसानी से यूज कर सकती हैं।

Image result for girl applying foundation pic,nari

3. रेवलॉन फाउंडेशन

स्किन के लिए लाइटवेट फाउंडेशन के लिए Revlon Colorstay Makeup Foundation खरीदना बेस्ट ऑप्शन है। यह चेहरे पर आसानी से स्प्रेड हो लंबे समय तक रहता है। यह ऑयली स्किन की महिलाओं के लिए बेस्ट फाउंडेशन है। इसे लगाने से चेहरे को मैट फिनिश मिलने के साथ बेहतर कवरेज मिलती है। ऐसे में इसका मैट इफेक्ट होने के कारण यह ड्राई स्किन वालों को उतना सूट नहीं करती। इसलिए ऑयली स्किन वालों को अपनी स्किन टोन के मुताबिक फाउंडेशन चुनना चाहिए। इसमें मिलने वाला नैचुरल टैन 11 शेड ब्राउन स्किन वालों के लिए परफेक्ट होता है।

4. बेक्का मैट फाउंडेशन

अपने ऑयल फ्री फॉर्मूले के कारण भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला फाउंडेशन है। Becca Matte Skin Shine Proof Foundation में 20 शेड्स होने से यह आपको आपकी स्किन टोन के मुताबिक आसानी से मिल जाएगा। यह त्वचा से एक्सट्रा ऑयल एब्जॉर्ब करने के साथ चेहरे पर झुर्रियां, दाग-धब्बे, uneven स्किन टोन को रिमूव करने में मदद करता है। साथ ही यह चेहरे पर लंबे समय तक टिका रहता है। 

Image result for girl applying foundation pic,nari

5. मैक फाउंडेशन

किसी भी स्किन टाइप के लिए MAC का फाउंडेशन सबसे अच्छा माना जाता है। काफी अच्छे फॉर्मूला से बना होने से यह चेहरे की फाइन लाइन को छुपाकर स्किन में सैटिन फिनिश देने में मदद करता है। ड्राई स्किन या फिर कॉम्बिनेश जैसा भी स्किन हो यह फाउंडेशन काफी अच्छा साबित हो सकता है। इसमें आपको 13 शेड़स मिल सकते है। खासतौर पर डस्की स्किन टोन के लिए भी इसमें कई शेड्स पाए जाते है। इस लॉन्ग लास्टिंग फाउंडेशन में SPF 15 भी होने से यह सनस्क्रीन का काम भी करता है। साथ ही हाइड्रेटिंग फाउंडेशन होने से यह स्किन को ड्राई नहीं होने देता। इसका NC40, 42, 44 और NC50 शेड ब्राउन स्किन टोन वालों के लिए परफेक्ट हो सकता है। 

Image result for . MAC Mineralize Moisture SPF 15 Foundation,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News