21 JANTHURSDAY2021 12:24:45 PM
Nari

ऑनलाइन मीटिंग या हो क्लास... टेंशन नहीं, मेकअप App दिखाएंगे आपको स्मार्ट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 Jan, 2021 01:36 PM
ऑनलाइन मीटिंग या हो क्लास... टेंशन नहीं, मेकअप App दिखाएंगे आपको स्मार्ट

पार्टी हो, फंक्शन या कोई स्पैशल ओकेशन... महिलाएं तैयार होने में काफी समय लगा देती हैं। यहां तक कि ऑनलाइन क्लास, मीटिंग के लिए भी उन्हें पहले से ही पूरी तरह तैयार होकर बैठना पड़ता है फिर भले ही उनका मन न हो। ऐसे में अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि ऑनलाइन क्लास या मीटिंग के लिए आपको मुंह पर मेकअप लगाने की जरूरत नहीं। अब ऐसे कई वर्चुअल मेकअप APP आ चुके हैं, जिनकी मदद से आप अपनी पसंद का मेकअप चुनकर खुद को सुंदर दिखा सकती हैं। यानि आप ऑनलाइन क्लास या मीटिंग में बिना तैयार हुए भी सुदंर दिख सकती हैं।

कोरोना काल में बढ़ा वर्चुअल मेकअप का चलन

कोरोना काल के चलते ज्यादातर महिलाओं को ऑनलाइन क्लास या मीटिंग करनी होती थी। मगर, घर बैठे तैयार होना समझों आफत। इसी वजह से महिलाओं में वर्चुअल मेकअप APPS का प्रचलन बढ़ा। स्मार्टफोन यूजर के लिए यह बहुत ही बढ़िया मेकअप APP है, जिसके जरिए आप आंखों, भौहों और बालों की स्टाइल ट्राई कर सकती हैं।

PunjabKesari

2020 में ब्यूटी इंडस्ट्री को 30% घाटे का अनुमान

रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना काल में ब्यूटी इंडस्ट्री काम करीब 30% कम हो गया। इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए ये खास वर्चुअल मेकअप टूल का ट्रेंड आया लॉन्च किए गए हैं। रिटेल आउटलेट को बंद कर दिया गया है और एयर ट्रेवल पर रोक लगने से ड्यूटी-फ्री शॉपिंग पर भी असर पड़ा है। इसी संकट ने ऑनलाइन ब्यूटी टूल्स लॉन्च का आइडिया दिया। विशेषज्ञों के मुताबिक, अब तक कई ऐप में ऐसे फिल्टर जरूर मौजूद थे लेकिन वर्चुअल मीटिंग के लिए ऐसी कोशिश पहली बार ही की गई है।

इसके जरिए आपको ऑनलाइन मीटिंग या क्लास में जाने के लिए मेकअप की जरूरत नहीं पड़ती। आप बस इन डिजिटल प्लेटफॉर्म में से अपना पसंदीदा मेकअप चूज करके खूबसूरत दिख सकती हैं। सामने वाले को भी आपका चेहरा वैसा ही दिखेगा, जैसा मेकअप आपने चूज किया होगा।

PunjabKesari

अपनी पसंद से चुन सकती हैं आईलाइनर से लेकर बीड्स

इस ऐप को ग्लोबल मेकअप डायरेक्टर वैल गारलैंड ने बनाया है जो कैट मॉस से लेकर लेडी गागा तक के साथ काम कर चुकी हैं। यह ई-मेकओवर रेंज ऑगमेंटेड रियलिटी तकनीक पर काम करते हैं, जिस पर कई डिजिटल लुक मौजूद हैं। मेकअप चुनने के लिए आपको सिर्फ फिल्टर आइकन पर क्लिक करना होगा और उसके बाद आप अपना पसंदीदा मेकअप चुन सकती हैं। इसके अलावा इसमें ट्राई इट फंक्शन की सुविधा है, जिसमें आप यह देख सकती हैं कि आप पर कौन-सा शेड अच्छा लगेगा। ऐप में आईलाइनर, बीड्स, ग्लॉस सेक्शन के शेड्स भी आप अपनी पसंद अनुसार सिलेक्ट कर सकती हैं। 

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर अधिक एक्टिव हो गए युवा

ऐप बनाने में मदद करने वाले एक्जीक्यूटिव क्रिएटिव डायरेक्टर पास्कर रोटवील का कहना है कि आजकल के युवा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गए हैं। वीडियो कॉल्स, ऑनलाइन मीटिंग उनके लिए आम हो गए हैं। उन्हीं तक पहुंचने के लिए ऐसे एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं।

PunjabKesari

Related News