04 MARTHURSDAY2021 4:24:15 PM
Nari

पत्नी बनकर आएगी धन-लक्ष्मी अगर शादी से ही पहले जान लेंगे ये बातें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 24 Jan, 2021 05:10 PM
पत्नी बनकर आएगी धन-लक्ष्मी अगर शादी से ही पहले जान लेंगे ये बातें

जब बेटे की शादी होती है तो घर की दीवारों पर पेंट करवाने के साथ कई बदलाव किए जाते हैं, ताकि नई बहू को कोई परेशानी ना हो। कुछ लोग तो नई-नवेली दुल्हन के लिए नए पोर्शन का निर्माण भी करवाते हैं। ऐसे में जब शादी के बाद कुछ अच्छा होता है तो लोग कहते हैं कि नई बहू के कदम अच्छे हैं वहीं कुछ बुरा होने पर उसे दोषी भी ठहराते हैं जबकि इसमें बहू का कोई योगदान नहीं होता। ऐसा घर में किए जाने वाले बदलावों के कारण होता है, जो वास्तु के अनुसार हो सब अनुकूल होता है लेकिन ऐसा ना होने पर सिर्फ परेशानियां ही आती है। ऐसे में अगर आप भी अपने बेटे की शादी करने वाले हैं तो वास्तु से जान कि घर में कौन-से बदलाव करने चाहिए...

कौन-सा पेंट करवाना सही

नवविवाहित कमरे में हल्के पेस्टल रंग, पिंक, पीच, लाइट यैलो, ऑफ व्हाइट और क्रीम कलर करवाएं। इससे प्यार बढ़ेगा और बेवजह लड़ाई-झगड़े नहीं होंगे।

PunjabKesari

सही दिशा में हो बेडरूम

घर में नई बहू के आने से पहले कुछ लोग बैडरूम के साथ बाथरूम का निर्माण करवाते हैं। ऐसे में अगर आप ये बदलाव वास्तु के हिसाब से नहीं करेंगे तो अनहोनी लाजमी है। परिवार के मुख्य सदस्य का कमरा और बेटे-बहू का बेडरूम सही दिशाओं में हो। बेटे-बहू का कमरा उत्तर या उत्तर-पश्चिम दिशा में बनवाएं तो ज्यादा बेहतर होगा।

यहां न बनाएं बाथरूम

भूलकर भी घर की उत्तर-पूर्व, दक्षिण-पूर्व और दक्षिण पश्चिम दिशा में बाथरूम ना बनवाएं। पानी का निकास स्थान भी दक्षिण दिशा में ना हो।

टाइल्स और सजावट

घर की रेनोवेशन करवाते समय ध्यान रखें कि पुरानी टाइल्स को बदलवा दें क्योंकि इससे नेगेटिव एनर्जी बढ़ाती हैं।

कमरे में ना लगाएं ऐसी तस्वीरें

कपल्स के कमरे में हिंसक जानवरों, महाभारत, लड़ाई, रेगिस्तान, कैक्टर्स या नटराज की मूर्ति ना लगाएं क्योंकि इससे नवदंपत्ति में कलह-कलेश बढ़ता है। इसकी बजाए लव बर्ड्स, राधा कृष्ण या बांसुरी रखें। इससे कपल्स में प्यार बढ़ेगा।

PunjabKesari

टूटी खिड़कियां करवा लें ठीक

दीवारों पर पड़ी दरारें, धब्बे, जाले, टूटी खिड़कियां ठीक करवा लें क्योंकि इससे भी घर में नेगेटिव एनर्जी आती है। साथ ही यह तरक्की के रास्ते में बाधा भी डालते हैं।

मुख्य द्वार पर लगाएं

मेन गेट पर गेंदे, आम या केले के पत्तों के तोरण लगाएं। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होगा और सौभाग्य हमेशा साथ देगा।

कमरे में ना हो 2 सिंगल बेड

कभी भी न्यूली मैरिड कपल्स के कमरे में 2 सिंगल बेड को डबल करके नहीं रखने चाहिए। दंपत्ति के बेडरूम में हमेशा एक ही बेड होना चाहिए।

बेडरूम में ना हो मंदिर

बेडरूम में कभी भी मंदिर नहीं होना चाहिए। इससे पति-पत्नी के बीच नेगिटिव एनर्जी आती है।

अरोमा कैंडल्स और परफ्यूम

न्यूली मैरिड कमरे में अरोमा कैंडल्स और परफ्यूम स्प्रे का यूज जरूर करें। इससे रिश्ते में तनाव नहीं आएगा और आपस में प्यार भी बढ़ेगा।

PunjabKesari

Related News