29 APRMONDAY2024 2:43:19 PM
Nari

घर में खुशहाली लेकर आएगा Vastu Pyramid, यहां रखने से मिलेगी बिजनेस में तरक्की

  • Edited By palak,
  • Updated: 24 Sep, 2023 01:21 PM
घर में खुशहाली लेकर आएगा Vastu Pyramid, यहां रखने से मिलेगी बिजनेस में तरक्की

वास्तु शास्त्र में हर चीज को रखने की एक सही दिशा बताई गई है क्योंकि इस शास्त्र के अनुसार, घर में रखी हुई हर चीज से एक एनर्जी निकलती है जिसका असर यहां रहने वाले लोगों पर पड़ता है। गलत दिशा में इन्हें रखने से वास्तु दोष पैदा होता है और नेगेटिविटी बढ़ती है। नेगेटिविटी और वास्तु दोष दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ चीजों का भी वर्णन किया गया है इन्हीं में से एक है वास्तु पिरामिड। इस शास्त्र के अनुसार, यह घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी को अवशोषित करता है जिससे घर में पॉजिटिविटी का संचार होता है। परंतु इसे घर में रखने से पहले कुछ नियमों का ध्यान रखना जरुरी है। आइए जानते हैं इनके बारे में....

कहां रखना चाहिए वास्तु पिरामिड?

इसे घर में रखने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना जरुरी है। इसे ऐसी जगह पर रखना चाहिए यहां घर के सदस्य ज्यादा समय व्यतीत करते हों। दिशा के मुताबिक, इसको घर के ईशान कोन में रखना चाहिए क्योंकि इस जगह पर सबसे ज्यादा ऊर्जा होती है। यहां पर इसे रखने से ऊर्जा का संतुलन बना रहता है। इसके अलावा मंदिर में भी आप इसे रख सकते हैं। 

PunjabKesari

बिजनेस में होगी तरक्की 

मान्यताओं के अनुसार, पिरामिड रखने से घर के सदस्यों की जीवन पर भी इसका पॉजिटिव असर पड़ता है। बिजनेस में तरक्की मिलती है करियर के नए रास्ते खुलते हैं। बिजनेस में तरक्की पाने के लिए आप इसे ऑफिस के कैबिन में दक्षिण-पश्चिम कोणे में रखें। 

दिमाग होता है शांत 

पिरामिड में पॉजिटिव एनर्जी काफी ज्यादा मात्रा में पाई जाती है ऐसे में यदि घर का कोई व्यक्ति तनाव से जूझ रहा व्यक्ति इसे अपने पास रखे तो उसका दिमाग शांत रहता है। 

PunjabKesari

बीमार व्यक्ति के पास रखें 

यदि कोई व्यक्ति आपके घर में लंबे समय से बीमार है तो उसके बिस्तर के पास पिरामिड रख दें। इससे वह ठीक होने लगेगा। 

ऐसा पिरामिड न रखें 

घर में एल्युमिनियम, लोहे या फिर प्लास्टिक का पिरामिड वास्तु नहीं रखना चाहिए। इस तरह का पिरामिड घर में पॉजिटिव एनर्जी के प्रवाह में बाधा डालता है। 

PunjabKesari

Related News